दिवाली पर बनाए इस आसान विधि से बनाए सबसे टेस्टी फलाहार
दिवाली पर बनाए इस आसान विधि से बनाए सबसे टेस्टी फलाहार
Share:

भारत में लोग व्रत रखने के काफी शौकीन है और कोई भी त्यौहार आता है तो वह व्रत रखते हैं. ऐसे में जल्द दिवाली आने वाली है और कुछ लोग इस दिन भी उपवास रखते हैं. अब आज हम आपको दिवाली के फलहार रेसेपी को बताने जा रहे हैं जो आप उस दिन बनाकर खा सकते हैं. आइए जानते हैं रेसेपी.

साबूदाना पकोड़ा रेसिपी - एक कप जितना साबूदाना ले.साबूदाने को अच्छे से धो कर एक इंच जितने पानी में दुबे रहे इस तरह रात भर या फिर 4 से 5 घंटे तक भिगो दे. इसके बाद साबुदाना पानी में भीगकर दुगना हो जाएगा और नरम भी हो जायेगा और फिर आलू को उबालकर उसका छिलका निकल कर अच्छे से मसल ले. इसके बाद साबूदाना को एक बाउल में निकाल कर उसमे मसले हुए आलू मिला दे और अब इस में हरी मिर्च, अदरक, निम्बू का रस, धनिया पत्ती डाल के अच्छे से मिक्स करे.

इसके बाद इस मिश्रण में राजगीरा या सिंघारे आटा और दरदरा पिसा सिंगदाना मिलाए. अब इस मिश्रण में नमक उया सेंधा नमक मिलाए. और चख कर ज्ञात करले की वो स्वादानुसार है की नहीं. इसके बाद इस मिश्रण के एक समान हिस्से करके उसके छोटे छोटे बोल बनाए. अब साबूदाना पकोड़ा को तलने के लिये एक कढाई में 3 कप जितना तेल गरम करने रख दे और साबूदाना पकोड़ा तल ले. इसके बाद एक बार में 4 से 5 पकोड़ा तले ता की तेल का तापमान कम ना हो जाए. इसके बाद तलने वाले चम्मच से साबूदाना पकोड़ा को उल्टा घुमाते रहे जिससे वो सभी तरफ से एक समान तला जा सके.

साबूदाना पकोड़ा को हल्का सुनहरा रंग होने तक तले और साबूदाना पकोड़ा को तलने के बाद बाहर निकाल कर किचन नेपकिन पर रखे ता की उसका अधिक तेल सोंख जाए. तो तैयार है साबूदाना पकोड़ा रेसिपी.

दिवाली में ब्लाउज स्टिचिंग करवाते समय दे इन इन बातो का ध्यान, जाने

रॉकस्टार यो यो हनी सिंह ने बैंकॉक में एक दिवाली कॉन्सर्ट में किया परफॉर्म!

दिवाली पर पटाखे चलाने के लिए जारी हुई गाइडलाइन, अगर नहीं माने आदेश तो होगी कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -