दिवाली पर इस आसान तरीके से करें झटपट मेकअप, अपनाएं ये टिप्स

दीपावली का पर्व आने वाला हैं तथा 2 दिन पश्चात् दीपावली है। ऐसे में सभी लोग नए-नए वस्त्र धारण करते है। इस दिन प्रत्येक महिला खूबसूरत नजर आना चाहती है। मगर दीपावली के दिन इतने काम होने के कारण सही से मेकअप करने का वक़्त नहीं प्राप्त हो पाता है तथा कई बार तो ऐसा होता है कि मेकअप कर ही नहीं पाते हैं। ऐसे में अब आपको चिंतित होने की दिक्कत नहीं है क्योंकि हम आपको ऐसे मेकअप टिप्स के बारे में बताएंगे जिसे अपनाकर आप भी इस दीपावली पर झटपट मेकअप कर सकते हैं चलिए जानते हैं।

चेहरा फेसवॉस से धोएं:- 
दीपावली पर तैयार होने के लिए सबसे पहले चेहरे की धूल को साफ करें, इसके लिए आप फेसवॉश से चेहरा धोए। तत्पश्चात, इसे तौलिए से सुखा लें।

क्रीम लगाएं:- 
चेहरे पर कभी भी बगैर लोशन लगाए मेकअप न करें। यदि आपकी ऑयली त्वचा है तो आप एलोवेरा जेल भी लगा सकते हैं। वहीं आप कोई क्रीम भी लगा सकते हैं।

फाउंडेशन:- 
चेहरे पर क्रीम लगाने के पश्चात् आप फाउंडेशन लगाएं इसके लिए आप स्टिक फाउंडेशन का भी उपयोग कर सकते हैं। वहीं आप इसके पश्चात् मेकअप स्पन्ज को पानी में डुबाएं तथा फिर उसे निचोड़ लें। इसके पश्चात् इसकी सहायता से फाउंडेशन को चेबर पर अच्छी प्रकार से फैला लें। जिससे स्पॉट्स छिप जाएं।

आईलाइनर:- 
फाउंडेशन लगाने के बार आईलाइनर लगाएं। वैसे तो आईलाइन लगाने में बेहद वक़्त लगता है मगर इसे सरल बनाने के लए आईलैश के ठीक ऊपर पहले डॉट्स बना लें। इसके पश्चात् इसकी सहायता से आईलाइनर लगाएं।

आईशैडो:- 
आईशैडो पर मेहनत नहीं करनी है तो जो भी लिपस्टिक लगाने वाली हैं इससे छोटा सा सर्कल आईलिड्स पर बनाएं तथा उसे भर दें। तत्पश्चात, इसे अपनी रिंग फिंगर से स्प्रेड कर लें।

मस्कारा:- 
मस्कारा लगाने के लिए एक छोटी कटोरी लें तथा उसमें आईलिड्स वाला भाग कवर कर लें। तथा मस्कारा अपनी पलको पर लगाएं।

लिपस्टिक:-
सबसे आखिर में लिपस्टिक लगाएं। इसके पश्चात् अपने हाथों से अपने होठों के कोनों पर भी लगाएं।

इज़राइल आने वाले सभी पर्यटकों को करवाना होगा अपना टीकाकरण

कानपुर में फिर मिले जीका वायरस के इतने नए मामले

चाय और कॉफ़ी नहीं बल्कि इन चीजों के सेवन से करें अपने दिन की शुरुआत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -