बिग बी के लिए बहुत स्पेशल रही इस साल की दिवाली, पिता हरिवंश राय बच्चन से जुड़ी है वजह
बिग बी के लिए बहुत स्पेशल रही इस साल की दिवाली, पिता हरिवंश राय बच्चन से जुड़ी है वजह
Share:

वर्ष 2020 की दीपावली बहुत विशेष रही हैं। COVID-19 संकट के इस प्रकोप के मध्य यह लोगों के लिए कुछ खुशियां भी लेकर आया। COVID-19 के चलते इस वर्ष अमिताभ बच्चन ने भले ही दिवाली पार्टी ना दी हो, किन्तु यह दिन उनके लिए विशेष रहा। उनके लिए पौलेंड से कुछ विशेष फोटोज सामने आईं। जहां उनके पिता तथा कवि हरिवंश राय बच्चन की प्रतिमा के पास खास दीपक जलाया गया।

कुछ वक़्त पूर्व पौलेंडे के Wroclaw शहर में एक स्क्वायर का नाम हरिवंश राय बच्चन ने नाम पर रखा गया। तत्पश्चात, अब वहां से यह तस्वीर सामने आई। किताबों के साथ कुर्सी पर बैठे हरिवंश राय बच्चन के पास एक दीपक जलाया गया है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए अभिताभ बच्चन ने लिखा- 'उन्होंने बाबू जी को सम्मान दिया तथा दिवाली के अवसर पर पौलेंड, Wroclaw में उनकी प्रतिमा पर दीपक जलाया। सम्मान और गर्व...'

अक्टूबर में दशहरे के समय अमिताभ बच्चन ने यह बात बताई थी कि उनके पिता को पौलेंड में सम्मानित किया गया है। उन्होंने बताया था कि पौलेंड के शहर Wroclaw के सिटी काउंसिल ने स्क्वायर नाम मेरे फादर के नाम पर रखा हैं।... यह परिवार और Wroclaw में रहने वाली इंडियन कम्युनिटी के लिए बहुत गर्व का दिन हैं। जय हिंद।' इसके अतिरिक्त वर्ष 2019 में उस शहर में गए थे, जहां चर्चा में उन्होंने पिता के लिए कामना की थी।

दिवाली पर कुछ इस अंदाज में नजर आए बॉलीवुड सेलेब्स, देंखे ये तस्वीरें

शादी के बाद पहली दिवाली पर कुछ इस तरह दिखी नेहा कक्कड़, सामने आई ये तस्वीरें

अक्षय कुमार नई फिल्म राम सेतु का फर्स्ट लुक हुआ जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -