ऐसे दिवाली पर आप घर में सजा सकतें हैं दिया, दिखेगी हर जगह चमचमाहट
ऐसे दिवाली पर आप घर में सजा सकतें हैं दिया, दिखेगी हर जगह चमचमाहट
Share:

दिवाली का पर्व हर साल मनाया जाता है. ऐसे में इस साल दिवाली 27 अक्टूबर को है जो बहुत ख़ास पर्व माना जाता है. दिवाली के पर्व के लिए लोग काफी समय पहले से तैयारियां करना शुरू कर देते हैं लेकिन इस दिन सबसे ख़ास होता है दिया. जी हाँ, दिवाली पर आसान तरीको से दीयों की आकर्षक को बढ़ा सकते हैं और इस रंगीन त्यौहार को ज्यादा चमकदार बना सकते हैं लेकिन कैसे यह सवाल सभी के मन में होता है तो आइए आज हम आपको बताते हैं इसके बारे में.

दीपावली रोशनियों का त्यौहार हैं तो इस मौके पर दीपक और लाइटिंग डेकोरेशन से हम अपना आशियाना चमकाते हैं. ऐसे में बाजारों में बहुत से डेकोरेट दीपक उपलब्ध हैं जो आपको अच्छे लगते हैं लेकिन अपने इन दीपको को आप घर बैठे ही आकर्षक रूप दे सकते हैं और चमचमाहट को बढ़ा सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे.

* आप दीयों को खरीदकर पानी में एक दिन के लिए डाल दे जिससे इनका एक्स्ट्रा बाहरी कलर उतर जायेगा और यह मिट्टी के दियें पानी सोखेंगे और तेल कम सोखेंगे.


* अब उसके बाद इन दीयों को पानी से बाहर निकालकर उनको सूखा ले इसके बाद इनको आकर्षक बनाने के लिए कलर करे या कोई डिज़ाइन दे सकते हैं.

* आप चाहे तो दीयों पर सही तरीके का कलर रचाने के लिए प्राइमरी कलर सफ़ेद का इस्तेमाल कर सकते हैं और इसके बाद अपना मनपसन्द कलर ज्यादातर लाल, मेहरून, पीला, हरा, नारंगी कर सकते हैं.


* आप इसके बाद इनको एक तरफ सुरक्षित स्थान पर सूखने के लिए रख देवे और आप चाहे तो इनमे डिजाइन भी बना सकते हैं जो आपके घर के लुक को आकर्षक बना देंगी.

दिवाली से पहले आसमान में हो रही ये प्राकर्तिक आतिशबाजी, इस दिन दिखेगा नज़ारा

दिवाली के बेस्ट मेसेजेस और मोटिवेशनल वॉलपेपर अपने दोस्त और परिवार के लिए

दिवाली की शुभकामनाएं देने के लिए 25+ अनोखे कोट्स और लवली संदेश कलेक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -