धनतेरस पर कर लें यह उपाय, बरसने लगेगा पैसा ही पैसा
धनतेरस पर कर लें यह उपाय, बरसने लगेगा पैसा ही पैसा
Share:

हिंआप सभी को बता दें कि हिन्दू धर्म में दीपावली के पर्व को बहुत ही खास महत्व दिया गया हैं और इस पर्व को महापर्व के नाम से भी जाना जाता हैं. ऐसे में कार्तिक मास के आगमन से जैसे जैसे दिवाली का पर्व नजदीक आता हैं और लोग माता लक्ष्मी और कुबेर को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय करने लग जाते हैं. ऐसे में आप सभी जानते ही होंगे कि धनतेरस से पांच दिनों तक दीपावली का त्योहार मनाते हैं और अगर इन पांच दिनों में कुछ खास उपायों के साथ मां लक्ष्मी और धनवंतरी की पूजा की जाए तो मनुष्य के जीवन में कभी भी धन, वैभव और मान सम्मान की कमी नहीं होती हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस धनतेरस पर महालक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कुछ खास उपाय, तो आइए आपको बताते हैं.

* कहा जाता है धनतेरस वाले दिन घर पर पूजा के समय कुबेर यंत्र की पूजा अवश्य ही करें और पूजा में 108 बार ऊँ यक्षाय कुबेराय वैश्रववाय, धन-धान्यधिपतये धन-धान्य समृद्धि मम देहि दापय स्वाहा का जाप अवश्य ही करें. इसी के साथ धनतेरस के दिन इस मंत्र के जप से कभी भी आपके पास धन की कमी नहीं रहेगी.

* कहा जाता है धनतेरस या दीपावली पर अगर संभव हो तो किसी किन्नर से उसके हाथों से पैसे लेकर अपने पर्स में रख लें क्योंकि यह उपाय आपको ​जीवन में बहुत सफलता दिला सकता हैं. कहते हैं धनतेरस पर चांदी के सिक्के और हल्दी की गांठ की पूजा कर उसे अपनी तिजोरी में रखने से जीवन में तरक्की और सुख सविधाओं में अपार वृद्धि होती हैं.

केंद्रीय मंत्री जावडे़कर ने दिवाली में ग्रीन पटाखों को लेकर बच्चों से की यह अपील

दीवाली पर इस तरह से सजाएं अपना घर, देखने वाला देखता रह जाए

डीआरआई ने खतरनाक चीनी पटाखे को लेकर चेताया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -