दिवाली से पहले अपने घर खरीद लाए इनमे से कोई भी चीज़, हो जाएंगे मालामाल

Oct 19 2019 05:20 PM
दिवाली से पहले अपने घर खरीद लाए इनमे से कोई भी चीज़, हो जाएंगे मालामाल

आप सभी को बता दें कि हिंदू धर्म में दिवाली का पर्व बहुत ही महत्वपूर्ण पर्व माना जाता है. कहते हैं यह पर्व पूरे 5 दिनों का होता है और इस पर्व की शुरुआत धनतेरस के साथ हो जाती है. ऐसे में इसकी समाप्ति भाई दूज के दिन हो जाती है. कहते हैं दिवाली के दिन मां लक्ष्मी और गणेश जी की पूजा-अर्चना करना चाहिए और इस दिन घर में कोई खास चीज लेकर आने से मां लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर हमेशा बनी रहती है. आज हम उन्ही ख़ास चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं लेकिन इन्हे आप दिवाली से पहले अपने घर ले आएं.

आक की जड़ - कहते हैं ये फूल लक्ष्मी से संबंधित है इस कारण से दिवाली से पहले किसी भी शुक्रवार के दिन विधि-विधान के साथ सफेद आक की जड़ की पूजा करने के बाद इसे तिजोरी पर रख देंने से खूब धन आता है.

कमल गट्टा - कहा जाता है कमल गट्टा मुख्य रुप से कमल के बीज से बनता है इस कारण से इसे घर में रखना शुभ होता है. कहते हैं कमल के गट्टे की बनी हुई माला मां लक्ष्मी की तस्वीर में विधि-विधान के साथ पहनाना चाहिए क्योंकि इससे आपके घर पर कभी भी धन की कमी नहीं हो पाती.

गोमती चक्र - कहा जाता है दिवाली से पहले एक छोटा-सा पीला कपड़ा और 11 गोमती चक्र लें और उस पीले कपड़े को मन्दिर में मां लक्ष्मी के आगे रख दें और उस पर एक-एक गोमती चक्र मंत्र बोलते हुए रखते जायें. इसके बाद एक गोमती चक्र पीले कपड़े पर रखें और मंत्र बोलें- 'ऊं नारायणाय नमः'. ऐसे ही बाकी गोमती चक्र भी रखें और अब धूप-दीप आदि से विधि-पूर्वक श्री विष्णु, देवी लक्ष्मी और मन्दिर में रखे गोमती चक्र की पूजा करें. वहीं पूजा करने के बाद उन गोमती चक्रों को को वहीं रखकर अगले दिन उनमें से 5 गोमती चक्र को अपने घर की तिजोरी में रख लें, इससे खूब धन आएगा.

हत्था जोड़ी - कहा जाता है दिवाली से पहले हल्था जोड़ी को मंगलवार या फिर शनिवार के दिन घर लेकर आएं और इसे लाल रंग के कपड़े में बांध तिजोरी या फिर अलमारी में रख दें, इससे धन खूब आता है.

श्रीयंत्र - कहते हैं दिवाली से पहले घर में श्रीयंत्र की स्थापना करना चाहिए क्योंकि इस यंत्र में मां लक्ष्मी के अलावा 33 अन्य देवी-देवताओं केी तस्वीरें बनी होती है. जो आपका भाग्य देती हैं.

मोती शंख - कहते हैं घर पर मोती शंख रहने से पैसा टिकने लगता है जिससे आमदनी तेजी से होती है.

कौड़ी - कहा जाता है मां लक्ष्मी समुद्र से उत्पन्न हुई थी ठीक वैसे ही कौड़ी भी समुद्र से ही निकलती है. इसी कारण कौड़ी धन को अपने घर में बुलाती है. इसे भी दिवाली से पहले अपने घर ले आएं.

हिना खान के लिए हुई इन दो स्टार्स में लड़ाई, दिवाली से पहले होगा बड़ा धमाका

त्यौहरी सीजन में फिर एक बार इस कंपनी ने उपलब्ध कराई सेल, SBI के कार्ड धारक को होगा अतिरिक्त लाभ

दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई