दिवाली पर घर में बनाए यह ख़ास रंगोली, खींची चली आएंगी माँ लक्ष्मी
दिवाली पर घर में बनाए यह ख़ास रंगोली, खींची चली आएंगी माँ लक्ष्मी
Share:

दिवाली का त्यौहार सभी के लिए ख़ास होता है. दिवाली का त्यौहार सभी लोग जश्न के साथ मनाते हैं. ऐसे में दिवाली के दिन हर घर के बाहर रंग-बिरंगी रंगोली बनाई जाती है. ऐसे में आज हम बताने जा रहे हैं कि कैसी रंगोली बनाने से माँ लक्ष्मी सबसे पहले आपके घर आएंगी. आइए बताते हैं.

फूलों से बनी रंगोली - कहा जाता है माँ लक्ष्मी को फूल बहुत पसंद होते हैं इस कारण घर पर फूलों से बनी रंगोली परफेक्ट मानी जाती है. कहते हैं फूलों की सुगंध माँ को पसंद आती है.

गणेश रंगोली - आप सभी को बता दें रंगोली के सबसे फेमस डिजाइन्स में से एक है भगवान गणेश की डिजाइन वाली रंगोली. वहीं यह माता लक्ष्मी को भी पसंद आती है. इसके लिए आप चाहें तो पहले किसी पेंसिल या स्केच पेन की मदद से डिजाइन को आउटलाइन कर बना लें उसके बाद सफेद रंग से बॉर्डर या आउटलाइन बना लें और फिर अपने पसंद के रंगों के हिसाब से रंगोली में रंग भर दें.

पीकॉक रंगोली - आप सभी को बता दें कि रंगोली का यह डिजाइन सबसे फेमस है और इसे माँ लक्ष्मी बहुत पसंद करती हैं. मोर रंगोली में एक से बढ़कर एक बोल्ड और ब्राइट कलर्स यूज होते हैं जो माँ लक्ष्मी को पसंद आती है.

मोरपंख रंगोली - माँ लक्ष्मी को मोरपंख भी बहुत पसंद होते हैं और जहाँ मोरपंख होते हैं वह माँ जरूर आती हैं. ऐसे में आप अपने घर के बहार मोरपंख बनाए इससे माँ लक्ष्मी आपके घर जरूर आएंगी.

सुबह नहाने के बाद लाल धागे से कर लें यह काम, धीरे-धीरे अमीर हो जाएंगे आप

दिवाली पर दिख जाए छिपकली तो जरूर करें यह काम, अपने आप होने लगेगा धनलाभ

धनतेरस पर राशिनुसार खरीदें सोना वरना होगा घातक परिणाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -