दिवाली 2018 : यात्रियों को 78 विशेष ट्रेनों का तोहफा देगी रेलवे
दिवाली 2018 : यात्रियों को 78 विशेष ट्रेनों का तोहफा देगी रेलवे
Share:

नई दिल्ली. दिवाली का त्यौहार नजदीक आ रहा है और ऐसे में देश के विभिन्न यातायात साधनों में भी पहले से ही एडवांस बुकिंग होनी शुरू हो गई है और रेलवे में तो यात्रियों की संख्या अभी से इतनी बढ़ गई है कि अब लोगों को टिकट की कमी से जूझना पड़ रहा है. लेकिन अब रेलवे ने यात्रियों की इस परेशानी को देखते हुए एक ऐसी घोषणा की है जो रेल यात्रियों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है.

रेलवे ने फिर युवाओं के लिए निकाली वैकेंसी, 95 हजार रु वेतन

दरअसल भारतीय रेलवे की ओर से हाल ही में एक बड़ी घोषणा की गई है जिसके मुताबिक रेलवे ने दिवाली और छठ पूजा के दौरान बड़ी संख्या में यात्रा करने वाले यात्रियों को ध्यान में रख कर इस दौरान 78 विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. इन 78 ट्रेनों के माध्यम से रेलवे  2.2 लाख अतिरिक्त बर्थ जोड़ने जा रही है. यह जानकारी हाल ही में उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विश्वेश चौबे द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में साझा की गई है. विश्वेश चौबे के मुताबिक यह विशेष ट्रेने  30 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच चलाई जायेगी. 

हावड़ा रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, 2 लोगों की मौत और कई गंभीर रूप से घायल

इस दौरान विश्वेश चौबे ने यह भी बताया कि यह ट्रेनें इस दौरान 519 फेरे लगाएंगी और अगर सभी फेरों को मिला लिया जाए तो इन ट्रेनों के जरिये विभिन्न गंतव्यों तक जाने वाली गाड़ियों में  2.2 लाख से भी ज्यादा सीटें जुड़ जाएंगी. रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक इन विशेष ट्रेनों को उनके समय से आधे घंटे पहले ही प्लेटफॉर्म पर लगा दिया जाएगा ताकि सभी यात्री आराम से उनमें चढ़ कर बैठ सके.

ख़बरें और भी 

गया रेलवे जंक्शन को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मांगी इतने लाख की फिरौती

सामने आया इं​जन रहित ट्रेन का वीडियो

दिवाली पर यात्रा करने वालों को मिलेगी राहत, चलेंगी कई अनारक्षित स्पेशल ट्रेनें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -