दिवाली पर दिल्ली पुलिस को तोहफा, मिलेगी 300 नई रफ्तार पीसीआर बाइक

Nov 07 2018 12:24 PM
दिवाली पर दिल्ली पुलिस को तोहफा, मिलेगी 300 नई रफ्तार पीसीआर बाइक

नई दिल्ली. आज भारत के सबसे बड़े त्योहारों में से एक दिवाली है और इस त्यौहार के अवसर पर हर कोई हर्सोउल्लास और उत्साह से इसे मन रहा है. इस त्यौहार पर हर कोई अपने मित्रों और परिजनों से गिफ्ट्स की उम्मीद रखते है. लेकिन आज केंद्र सरकार ने दिवाली के इस अवसर पर दिल्ली पुलिस को भी एक बड़ा तोह्फ़ा दिया है.

इंडिगो एयरलाइंस की बड़ी लापरवाही आई सामने, पटना हाईकोर्ट के पूर्व जज को एयरपोर्ट पर छोड़ निकला

दरअसल देन्द्र सरकार ने हाल ही में  दिल्ली पुलिस के बेड़े में 300 नई रफ्तार पीसीआर बाइक शामिल करने की योजना को मंजूरी दे दी है. यह गाड़ियां जल्द ही दिल्ली पुलिस को सौंप दी जायेगी. अभी तक पुलिस के पास सिर्फ पीसीआर जीप से ही काम चलाना पड़ता था और यह जीप संकरी गलियों में घुस नहीं पाती थी. इस बात का फायदा उठा कर अक्सर कई चोर उच्चके और लपंगे पुलिस से बचने में कामयाब भी हो जाते थे. 

दिल्ली : सिग्नेचर ब्रिज हंगामे को लेकर तीन केस दर्ज, 'आप' की प्रतिष्ठा भी खतरे में

 

लेकीन अब इन पीसीआर बाइक से लेस होने के बाद से पुलिस संकरी गलियों में भी गस्त कर सकेगी और दिल्ली के भीषण ट्रैफिक में भी चोरों को पकड़ सकती है.  दिल्ली पुलिस के बेड़े में इन वाहनों को शामिल किये  जाने के लिए हाल ही में  गृह मंत्रालय ने अपनी हामी भर दी है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हाल ही में इस मामले को लेकर कहा है इस प्रोजेक्ट को पहले पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किया जाएगा और इसके सफल होने के बाद इसे व्यापक तौर पर शुरू होगा.

 ख़बरें और भी 

राम मंदिर निर्माण की मांग पर अड़ा संत समुदाय, एक महंत ने दी आत्मदाह की धमकी

बाहुबली की देवसेना असल में हैं इतनी हॉट और सेक्सी, देखकर नहीं होगा यकीन

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

 

?