एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी दिव्यांका त्रिपाठी, ऐसे हुई टीवी में एंट्री

एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी दिव्यांका त्रिपाठी, ऐसे हुई टीवी में एंट्री
Share:

टीवी की मशहूर एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी का आज अपना जन्मदिन मना रही है। दिव्यांका त्रिपाठी का जन्म 14 दिसंबर 1984 में भोपाल, मध्य प्रदेश में हुआ था। दिव्यांका त्रिपाठी के पिता का नाम नरेंद्र त्रिपाठी एवं माता का नाम नीलम त्रिपाठी है। दिव्यांका की पढाई “कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल” भोपाल से ही हुई है। कॉलेज की पढ़ाई दिव्यांका ने “सरोजिनी नायडू गवर्नमेंट गर्ल्स पी जी कॉलेज” और “नूतन कॉलेज” से की है जो भोपाल में ही मौजूद है। इसके अतिरिक्त दिव्यांका ने उत्तरकाशी में नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग से पर्वतारोहण कोर्स और भोपाल राइफल अकादमी से राइफल शूटिंग कोर्स किया। विशेष बात यह है कि, राइफलरी में उन्हें फोल्ड मेडल भी मिला था।

दिव्यांका हमेशा से ही भारतीय सेना में अधिकारी बनना चाहती थी। कम उम्र में बंदूक अपने हाथों में थामने वाली दिव्यांका ने कभी आर्मी अधिकारी बनने का सपना देखा था, अपने इसी सपने को पूरा करने के लिए दिव्यांका ने नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउन्टेनियरिंग, उत्तर काशी से माउन्टेनियरिंग का कोर्स किया तथा भोपाल राइफल एकेडमी से राईफल शूटिंग कोर्स की एवं राईफलरी में स्वर्ण पदक जीतने में सफल रही।

दिव्यांका ने अपने करियर का आरम्भ भोपाल में आकाश वाणी से बतौर एंकर के तौर पर किया था। दिव्यांका ने मॉडलिंग में अपना करियर आरम्भ किया। वर्ष 2003 में जी के “पेंटीन क्वीन कॉन्टेस्ट” में उन्हें “मिस ब्यूटीफूल स्किन” का टाइटल मिला। तत्पश्चात, वर्ष 2004 में “बेस्ट सिने स्टार की खोज” की खोज के पहले सीजन में भोपाल जोन से दिव्यांका विजेता बन गई। कोलकाता जोन से उनके एक्स व्बॉयफ्रेंड शरद मलहोत्रा भी इस शो के प्रतियोगी थे। वर्ष 2005 में दिव्यांका को “मिस भोपाल” का खिताब मिला। दिव्यांका ने अपना टेलीविज़न करियर दूरदर्शन से आरम्भ किया था। मगर उन्हें पहचान जी टेलीविज़न सीरियल “बनू मई तेरी दुल्हन” से मिली। 

कपिल शर्मा की बेटी के बर्थडे सेलिब्रेशन में गोला संग पहुंची भारती सिंह, सामने आई जबरदस्त तस्वीरें

बंद कमरे में इस एक्ट्रेस का सास-ससुर ने लिया था इंटरव्यू, खुद किया ये बड़ा खुलासा

अमिताभ बच्चन ने सबके सामने घुटनों के बल बैठकर इस शख्स को पहनाए जूते, देखकर फैन हुए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -