दिव्या गोकुलनाथ ने देश का नाम किया रोशन, 'हाई एंड माइटी' लिस्ट में बनाया श्रेष्ठ स्थान
दिव्या गोकुलनाथ ने देश का नाम किया रोशन, 'हाई एंड माइटी' लिस्ट में बनाया श्रेष्ठ स्थान
Share:

एक प्रतिष्ठित अख़बार ने हाल ही में अपनी प्रसिद्ध और विश्वसनीय "हाई एंड माइटी" लिस्ट 2023 के लिए जारी कर दी गई है,  इसमें इंडिया में विभिन्न जीवन के क्षेत्रों में सफलतापूर्वक काम करने वाले लोगों के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में विभिन्न इलाकों के शीर्ष व्यक्तित्वों को विशेष महत्व भी दिया जा चुका ही, जो युवाओं के लिए मार्गदर्शक की भूमिका निभाते हैं। तो आइए  यहां सबसे कम उम्र के उन अचीवर्स (40 साल से कम उम्र के) पर एक निगाह दाल लेते है, जिन्हें इस साल की लिस्ट में जगह मिली है।

1. जय शाह, 34: इंडियन क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सेक्रेटरी के रूप में जय शाह एक ऐसी शख्सियत हैं जो भारतीय क्रिकेट को कंट्रोल कर लेते है। उनके नेतृत्व में, आईपीएल मीडिया राइट्स तीन गुना बढ़कर 48,390 करोड़ रुपये हो चुके है, इससे यह दुनिया की दूसरी सबसे मूल्यवान खेल लीग बन चुकी है। जय भी एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने भारत में महिला क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

2.दिव्या गोकुलनाथ, 36: दिव्या इंडियन मल्टीनेशनल एजुकेशनल टेक्नोलॉजी बाईजूस की को-फाउंडल और डायरेक्टर भी किया ही। ये कंपनी भारतीय स्टार्ट-अप्स में सबसे बड़ा नियोक्ता में से एक कहे जाते है। जिसके लर्निंग प्रोग्राम वैश्विक स्तर पर 150 मिलियन स्टूडेंट्स तक पहुंचते हैं, साथ ही इसके 7 मिलियन एनुअल पेड सब्सक्राइबर्स भी है। सालों से बाईजूस ने 28,000 करोड़ रुपये के फॉरेन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट (FDI) भी लेकर आया है।

कौन-सी भूकंपीय तरंगें सबसे अधिक क्षति पहुँचाती हैं

सुबह उठते ही पी लीजिए भीगे हुए इन बीजों का पानी, मिलेगा भारी फायदा

बदलते मौसम के साथ गले में हो रही है खराश? तो अपनाएं ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -