जन्मदिन विशेष : दिव्या को नहीं मिल पाया मुख्य किरदार निभाने का मौका

जन्मदिन विशेष : दिव्या को नहीं मिल पाया मुख्य किरदार निभाने का मौका

बॉलीवुड में अपने अभिनय से दिल जीतने वाली अभिनेत्री दिव्या दत्ता का आज जन्मदिन है वह आज अपना 38 वां जन्मदिन मना रही है. जीवन में कभी कभी ऐसा भी होता है जब मेहनत के बाद भी सफलता मुश्किल से मिल पाती है. हिन्दी सिनेमा दुनिया में काम कर चुकी अभिनेत्री दिव्य दत्ता के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है. 'दिल्ली 6 ', भाग मिल्खा भाग और रागिनी MMS 2 जैसी बड़ी फिल्मों में छोटे किरदार निभाकर ही उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया लेकिन दिव्या को अब तक मुख्य भूमिका नहीं मिल पायी जिससे वह अपने आप को साबित कर सके .

25 सितंबर, 1977 को लुधियाना में जन्मी दिव्या के पिता का निधन तब ही हो गया था जब वह 7 साल की थी. इसके बाद दिव्या और उनके भाई की परवरिश उनकी मां ने की. पंजाब में जन्मी दिव्या दत्ता ने पहली बार फिल्म शहीद ए मोहब्बत में अपना अभिनय दिखाया और इस फिल्म के वजह से वह चर्चा में आने लगी. इस फिल्म के बाद दिव्या ने फिल्म “वीर जारा” में अपने अभिनय से एक बेहतर किरदार दिखने की कोशिश की. फिल्म “वेलकम टू सज्जनपुर” तथा “दिल्ली 6” जैसी अलग परिदृश्य वाली फिल्मों में अभिनय करने वाली दिव्या ने कई तरह के किरदार निभाए. इसके अलावा दिव्या स्टेनले का डब्बा, माय फ्रेंड पिंटो, डेंजरस इश्क़, हेरोइन, स्पेशल 26, जिला गाज़ियाबाद, लूटेरा, भाग मिल्खा भाग, रागिनी MMS 2 और बदलापुर जैसी फिल्मो में अपने अभिनय की कला को दिखा चुकी है.

हालाँकि दिव्या एक काबिल अभिनेत्री है लेकिन लीड रोल के लिए फिल्मकार शायद उन पर अपना पैसा नहीं लगाना चाहते है क्योकि वह इसमें रिस्क मानते है. दिव्या अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर जी सिने अवॉर्ड और आईफा अवॉर्ड सहित अन्य कई अवॉर्ड भी हासिल कर चुकी है. फिल्मों के अलावा दिव्या कई अखबारों के लिए कई लव एंड रिलेशनशिप विषयों पर अपने आर्टिकल्स भी लिखती हैं जो की उनका शोक भी है. चुलबुले अंदाज वाली दिव्या की कुछ बड़ी फिल्मो के आने की भी खबरे मिल रही है. हम तो यही उम्मीद करते है की दिव्या नयी नयी फिल्मो के माध्यम से दर्शको का मनोरंजन करती रहे और सफलता के रस्ते पर आगे बढ़ती रहे.