फिल्मों में आने से पहले ये काम करती थी दिव्या दत्ता

बॉलीवुड फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री दिव्या दत्ता आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। वही भले ही दिव्या दत्ता फिल्मों में सह कलाकार के किरदार में दिखाई देती हों, मगर उनकी एक्टिंग को हमेशा पसंद किया जाता रहा है। हिंदी, अंग्रेजी, पंजाबी, तमिल, तेलुगु तथा मलयालम सहित उन्होंने कई मूवीज में काम किया है। 

बता दे कि दिव्या दत्ता ने सौ से अधिक फिल्मों में अपने अभिनय से पर्दे पर विशेष छाप छोड़ी। उनका जन्म पंजाब के लुधियाना शहर में वर्ष 1977 में हुआ था। वह एक पंजाबी हिंदू परिवार में ताल्लुक रखती हैं। दिव्या दत्ता जब सात वर्ष की थीं तो उनके पिता का देहांत हो गया था। इसके पश्चात् दिव्या की मां ने अकेले ही उनका पालन पोषण किया। दिव्या दत्ता की मां डॉ. नलिनी दत्ता एक सरकारी अफसर थीं। वर्ष 1984 में पंजाब में हुए सिख दंगों के वक़्त दिव्या बहुत छोटी थीं। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वह दंगे के समय बहुत डर गई थीं।

वही बचपन से ही दिव्या दत्ता को एक्टिंग का शौक रहा था। बता दे कि दिव्या दत्ता ने अपने अभिनय का आरम्भ वर्ष 1994 में फिल्म 'इश्क में जीना इश्क में मरना' से किया था। बॉलीवुड में आने से पहले दिव्या पंजाब के रीजनल टीवी कमर्शियल्स के लिए मॉडलिंग किया करती थीं। इतना ही नहीं उन्होंने लीजा रे तथा आफताब शिवदासानी की मूवी 'कसूर' में लीजा रे की आवाज की डबिंग भी की थी। 

कोरोना के कारण लगान की इस मशहूर अभिनेत्री का हुआ बुरा हाल, 11 साल से हैं बेरोजगार

'भूत पुलिस 2' का हिस्सा होंगी करीना कपूर, अर्जुन ने इशारों में किया खुलासा

बिपाशा ने खोले फिल्म इंडस्ट्री के राज, कहा- 'यहां सच बोलना गुनाह है'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -