Birth Anniversary: चुलबुली दिव्या भारती की मौत आज भी है एक रहस्य....
Birth Anniversary: चुलबुली दिव्या भारती की मौत आज भी है एक रहस्य....
Share:

बॉलीवुड का एक खूबसूरत चेहरा, सभी के दिलो पर राज करने वाली खूबसूरत अभिनेत्री दिव्या भारती की आज 43वीं बर्थ एनिवर्सरी है. अभिनेत्री दिव्या भारती जिन्हें आज भी उनके चाहने वाले अपनी यादो में सँजोए हुए है. अभिनेत्री दिव्या भारती जितनी ही चंचल थी उतना ही अल्हड़पन हम उनकी फिल्मो में भी नजर आता रहा है. अभिनेत्री दिव्या भारती का जन्म 25 फरवरी, 1974 को मुंबई में हुआ था. दिव्या भारती ने बॉलीवुड की अनगिनत सफलतम फिल्मो में अपने शानदार अभिनय की छाप को छोड़ा था.

आपको बता दे की अभिनेत्री दिव्या भारती ने फिल्मो में अपने करियर की शुरुआत 1990 में प्रदर्शित तेलुगु फिल्म 'बोबली राजा' से की थी. 1992 में दिव्या बॉलीवुड में फिल्म 'विश्वात्मा' में नजर आईं. इस फिल्म में दिव्या पर फिल्माया गया गीत 'सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे पीछे आ गई' लोगों को बहुत पसंद आया. वर्ष 1992 से 1993 के बीच दिव्या ने बॉलीवुड की 14 फिल्मों में काम किया. फिल्म 'दीवाना' के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला. 1992 में दिव्या भारती ने जाने-माने फिल्मकार साजिद नाडियाडवाला के साथ शादी की थी. शादी के महज एक साल बाद ही अपने फ्लैट की खिड़की से गिरकर दिव्या की मौत हो गई.

1992-93 के बीच दिव्या ने करीब 14 फिल्में की. जिनमें 'शोला और शबनम' और शाहरूख खान की डेब्यू फिल्म 'दीवाना' शामिल हैं. प्रोड्यूसर साजिद नाडियादवाला फिल्म 'शोला और शबनम' के सेट पर गोविंदा से मिलने आए थे. यहीं दिव्या को उनसे प्यार हो गया और दोनों ने मई 1992 में शादी कर ली. उस वक्त दिव्या केवल 18 साल की थी. अभिनेत्री दिव्या भारती की जिंदगी का सफर बहुत जल्दी खत्म हो गया. 5 अप्रैल, 1993 की वह काली रात 19 साल की इस मासूम एक्ट्रेस को हमेशा के लिए लील गई.

मुंबई के वरसोवा में तुलसी अपार्टमेंट की पांचवीं मंजिल के फ्लैट की बालकनी से गिरकर दिव्या की मौत हो गई. इतनी छोटी उम्र में एक साल में 14 फिल्में करके दिव्या ने एक अलग ही रिकॉर्ड बनाया था. दिव्या की मौत बॉलीवुड के लिए किसी गहरे सदमे से कम नहीं थी. आज भी उनकी मौत के रहस्य से पर्दा नहीं उठ पाया है. दिव्या की मौत की वजह से कई फिल्में, जिनमें वो काम कर रही थीं, वो अटक गईं. उन्हीं में से एक फिल्म थी लाडला, जिसके कई सीन्स दिव्या के साथ शूट किए जा चुके थे. बाद में इस फिल्म में श्रीदेवी ने काम किया. दिव्या की दो फिल्में रंग और शतरंज उनकी मौत के बाद रिलीज़ हुई थीं.

नसीरुद्दीन शाह की 'इरादा' करती है बाप-बेटी का रिश्ता मजबूत

दिव्या दत्ता को नेगेटिव रोल पसन्द नही....

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -