बाढ़ के प्रकोप का खामियाजा भुगतेगी दिविसीमा
बाढ़ के प्रकोप का खामियाजा भुगतेगी दिविसीमा
Share:

विजयवाड़ा: कृष्णा जिले के प्रशासन को हाई अलर्ट पर रखा गया है और दिविसीमा क्षेत्र के छह मंडलों के 15 गांवों में टीमों को तैनात किया गया है क्योंकि श्रीशैलम से छोड़ा गया 5 लाख क्यूसेक पानी सोमवार तक प्रकाशम बैराज के नीचे के इन मंडलों तक पहुंच जाएगा। दो प्रमुख जलाशय श्रीशैलम और नागार्जुन सागर पूर्ण जलाशय स्तर पर पहुंच गए हैं, और इसलिए सिंचाई विभाग के अधिकारी बाढ़ के पानी को नीचे की ओर छोड़ रहे हैं। बाढ़ का पानी पहले श्रीशैलम से और बाद में नागार्जुन सागर से छोड़ा गया और सोमवार को प्रकाशम बैराज में पहुंचेगा।

जिन मंडलों में हाई अलर्ट घोषित किया गया है, वे हैं घंटाशाला, नागयलंका, कोडुरु, मोपीदेवी, चल्लापल्ली और अवनिगड्डा। सोमवार को श्रीशैलम और नागार्जुन सागर से पांच लाख क्यूसेक पानी प्रकाशम बैराज पहुंचने पर करीब 15 गांव प्रभावित हो सकते हैं। प्रकाशम बैराज से बाढ़ का पानी समुद्र में छोड़ा जाएगा और घंटाशाला, नागयलंका, कोडुरु, अवनिगड्डा, मोपीदेवी और चल्लापल्ली के मंडलों से होकर गुजरेगा। बंदर राजस्व मंडल के अधिकारी एस के खाजा वली ने हंस इंडिया को बताया कि आवश्यक बचाव और राहत अभियान चलाने के लिए तहसीलदारों, ग्राम राजस्व अधिकारियों, पंचायत सचिवों और पुलिस कर्मियों को सभी छह मंडलों के कमजोर और निचले गांवों में रहने के लिए कहा गया है।

 यदि बाढ़ का पानी गांवों में प्रवेश कर जाता है। मछुआरों को नदी में न जाने के लिए कहा गया और लोगों को नावों से नदी पार नहीं करने के लिए कहा गया। पशुपालन विभाग ने ग्रामीणों को अपने मवेशियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए सतर्क कर दिया है। आरडीओ ने कहा कि अब तक दिविसीमा क्षेत्र में कोई निकासी कार्यक्रम शुरू नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि अगर बाढ़ का पानी आठ लाख क्यूसेक पहुंच जाता है तो इन मंडलों से ग्रामीणों को निकाला जाएगा।

दिल्ली के कारोबारी से 32 लाख रुपये ठगने वाला बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर हुआ गिरफ्ता

भाभी से झगड़ा कर घर से निकली नाबालिग, कुछ ही घंटों में दो बार हुआ सामूहिक दुष्कर्म

अब इस मॉडल ने लगाए राज कुंद्रा पर गंभीर आरोप, कहा- 'लड़को से भी करते थे गंदी डिमांड'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -