तेज बारिश से कमर तक जमा हुआ पानी, फिर रूकी अमरनाथ यात्रा
तेज बारिश से कमर तक जमा हुआ पानी, फिर रूकी अमरनाथ यात्रा
Share:

नई दिल्ली : देशभर में मानसून के सक्रिय हो जाने के बाद देश के कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां जलप्लावन की स्थिति बन गई है। जी हां, बारिश के कारण हर कहीं पानी भर गया है। कई राज्य ऐसे हैं जहां सड़कों पर कमर तक पानी जमा होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। पंजाब, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश में कम दबाव का क्षेत्र बनने से राज्य में हालात काफी गंभीर हो गए हैं। स्थिति यह है कि इन क्षेत्रों में वाहन पानी में फंस गए। पानी में फंसे इन वाहनों को निकालने के लिए लोगों को खासी मशक्कत करना पड़ी। यही नहीं बारिश के चलते करीब 8 लोगों की मौत हो गई।

सीकर में लगातार दूसरे दिन बारिश से हाल बेहाल हो गए। इस दौरान डेढ़ घंटे में लगभग 74 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। यही नहीं निचले क्षेत्रों में भी जलजमाव की स्थिति निर्मित हो गई। देशभर में भारी बारिश के चलते जहां पहाड़ों पर भूस्खलन हुआ। तो वहीं मैदानी इलाकों में पानी भर गया। हालात ये रहे कि पंजाब और राजस्थान में कमर तक पानी भर गया। इस दौरान राजस्थान में भारी बारिश के चलते करीब 8 लोगों की मौत होने की बात सामने आई है। कहा जा रहा है कि सीकर में लगातार बारिश होने से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार बारिश के कारण अमरनाथ यात्रा को एक दिन के लिए रोक दिया गया है। यहां भूस्खलन के कारण लगभग 2 हजार लोग रास्ते में फंस गए हैं, जिन्हें सुरक्षित क्षेत्रों में पहुंचाने का कार्य जारी है। राज्य के पिथौरागढ़, चमोली, रूद्रप्रयाग, बागेश्वर जिले में जोरदार बारिश की सूचना है। रेस्क्यु आॅपरेशन में सबसे बड़ी परेशानी इस बात की है कि बारिश के मौसम में बादलों की मौजूदगी और मौसम खराब होने के चलते हैलिकाॅप्टर उड़ान नहीं भर पा रहे हैं लेकिन इसके बाद भी राहत कार्य जारी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -