मोदी कैबिनेट का बड़ा ऐलान, अब जम्मू-कश्मीर में होगा जिला पंचायत चुनाव
मोदी कैबिनेट का बड़ा ऐलान, अब जम्मू-कश्मीर में होगा जिला पंचायत चुनाव
Share:

बुधवार को केंद्रीय मंत्रीमंडल की बैठक हुई। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर में डिस्ट्रिक्ट पंचायत इलेक्शन कराने को अनुमति दे दी है। इस बाबत सुचना देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि धारा 370 हटने के पश्चात् जम्मू-कश्मीर में सभी कानून निर्धारित हो गए हैं। बीते सप्ताह ही त्रिस्तरीय पंचायत इलेक्शन का कानून हो गया। आज केंद्रीय मंत्रीमंडल ने जिला परिषद के डायरेक्ट इलेक्शन कराने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है।

वही केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि ग्राम पंचायत, ब्लॉक पंचायत तथा जिला पंचायत स्तर पर इलेक्शन होगा। अब जम्मू-कश्मीर में भी त्रिस्तरीय पंचायत होगी। इसके लिए उन्हें आर्थिक सत्ता भी मिलेगी। अभी इलेक्शन की प्रक्रिया शीघ्र ही आरम्भ होगी तथा लोग मताधिकार से अपने जनप्रतिनिधि को चयनित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा होम मिनिस्टर अमित शाह ने जो वादा किया था, वह पूरा हो गया।

साथ ही केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत इलेक्शन से लोकतांत्रिक व्यवस्था पूरी होगी तथा इससे नागरिकों के हाथ में सत्ता आएगी। कश्मीर का एक दुख था कि सत्ता लोगों के पास नहीं, चंद नागरिकों के पास थी। अब यह आम लोगों के हाथ में आ गई है। यह बहुत बड़ा परिवर्तन है। इसका स्वागत पूरी कश्मीर घाटी तथा जम्मू करेगी। इसके साथ-साथ केंद्र सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की है। सरकार ने 30 लाख गवर्मेंट स्टाफ को दिवाली बोनस देने का ऐलान किया है। 

इस दिन एनसीपी में शामिल होंगे भाजपा नेता एकनाथ खडसे, बीजेपी पार्टी को लेकर कही ये बात

फ्लू की वैक्सीन ने ली 5 लोगों की जान, टीका लगाने पर लगा प्रतिबन्ध

महाराष्ट्र भाजपा को बड़ा झटका, इस वरिष्ठ नेता ने छोड़ी पार्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -