जिला स्तरीय नवांकुर प्रशिक्षण कार्यक्रम समपन्‍न

उज्जैन/ब्यूरो। मप्र जनअभियान परिषद द्वारा आयोजित जिला स्तरीय नवांकुर प्रशिक्षण में प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम समपन्‍न हुआ। नवांकुर प्रशिक्षण के दूसरे दिन प्रथम सत्र का उद्घाटन श्री सांवरिया शर्मा सामाजिक कार्यकर्ता एवं नवांकुर चयन समिति के सदस्य एवं गुरुदत्त पांडे सहायक संचालक महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा मां भारती के सामने दीप प्रज्वलित कर प्रारंभ किया।

इस अवसर पर मप्र जनअभियान परिषद के उपाध्यक्ष श्री विभाष उपाध्याय ने संबोधित करते हुए कहा कि आपको समय-समय पर परिषद द्वारा कार्य दिए जाएंगे, उन्हें आप पूर्ण इमानदारी से संपादित कर केंद्र एवं राज्य शासन की तमाम योजनाएं समाज के अंतिम छोर तक पहुंचाने सफल रहते हैं तो समग्र ग्राम विकास की अवधारणा आसानी से पूरी की जा सकती है। आप सभी ऊर्जा से भरपूर है और स्वर्णिम मध्यप्रदेश के निर्माण में आपका योगदान भी अहम हो इन्हीं शुभकामनाओं के साथ आप सभी अच्छे से कार्य करें। आप सभी सरकार और समाज के बीच का सेतु है। सकारात्मक समाज के निर्माण में आप अहम कड़ी हैं इस बात को कार्य करते हुए कभी ना भूले। ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ समस्याएं ऐसी है जिनका निदान सामूहिक सहभागिता से किया जा सकता है।आप सभी उस पर भी विशेष ध्यान दें।

श्री शर्मा ने नेतृत्व क्षमता विकास विषय पर संबोधित करते हुए कहा कि नेतृत्व करता सरल एवं सहयोगात्मक भावना से समाज में कार्य करें। दूरदर्शिता रखते हुए प्रत्येक व्यक्ति की भावनाओं के अनुरूप समाज एवं ग्राम विकास के लिए आगे आकर कार्य करें। आपने कहा कि नेतृत्व करता समाज में रहकर समाज के लोगों को जागरूक करते हुए कार्य करें। आपने राष्ट्र चिंतन एवं जनअभियान परिषद की योजनाओं पर भी महत्वपूर्ण चर्चा की।

इस अवसर पर श्री पांडे द्वारा महिला बाल विकास द्वारा संचालित प्रमुख योजनाओं पर चर्चा करते हुए कहा कि विभाग द्वारा 6 योजनाएं संचालित की जा रही है। इन योजनाओं में आप सब कार्य कर अपने गांव में योजनाओं के प्रति सकारात्मक माहौल तैयार कर सकते हैं। आपने कहा कि समाज में महिला बाल विकास विभाग शासन की प्रमुख योजनाओं के क्रियान्वयन का केंद्र है।

वजन घटाने पर ये कंपनी दे रही 10 लाख रुपये!

अनु इम्मानुएल का ब्लैक लुक देख आप भी हो जाएंगे हैरान

नवरात्रि: नेत्रों का है विकार तो जरूर करें नैनादेवी मंदिर के दर्शन

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -