दलित मुद्दे पर विभाजित दिखी जिला कांग्रेस
दलित मुद्दे पर विभाजित दिखी जिला कांग्रेस
Share:

जालंधर : सुप्रीम कोर्ट द्वारा एस.सी./एस.टी. एक्ट को लेकर दिए गए फैसले को लेकर दलित समुदाय में केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ उपजे आक्रोश को भुनाने में कांग्रेस कोई कसर नहीं छोड़ रही है. इसी कड़ी में आज सामान्य वर्ग द्वारा आहूत किये गए भारत बंद के मुद्दे पर आयोजित उपवास को लेकर जिला कांग्रेस दो भागों में बँटी नज़र आई.

आपको जानकारी दे दें कि स्थानीय कांग्रेस भवन में जिला कांग्रेस शहरी व देहाती द्वारा आयोजित उपवास के दौरान जहां सामान्य श्रेणी से संबंधित विधायक गायब रहे ,वहीं कांग्रेस से संबंधित अनेक पार्षद व प्रदेश अधिकारी भी पार्टी स्तर के इस मामले में उदासीन दिखाई दिए. दलित नेताओं सांसद संतोख चौधरी, विधायक सुशील रिंकू, विधायक सुरिन्द्र चौधरी प्रदेश कांग्रेस व्यापार सेल के उपाध्यक्ष जगजीत सिंह लक्की सहित कई कांग्रेसी सुबह 10 से शाम 5 बजे तक उपवास पर रहेंगे.

बता दें कि उपवास कार्यक्रम के दौरान वक्ताओं ने इसके लिए केंद्र सरकार व महाराष्ट्र सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों सरकारों ने जानबूझ कर इस केस की पैरवी करने में अनदेखी की.कांग्रेसियों ने मोदी सरकार पर डा. भीमराव आंबेडकर द्वारा रचित संविधान से छेड़छाड़ करने का भी आरोप लगाया.कांग्रेस नेताओं ने खुलासा किया कि इस उपवास का उद्देश्य दो अप्रैल की हिंसा में मारे गए लोगों की आत्मिक शांति के लिए है. नेताओं ने कांग्रेस को धर्मनिरपेक्ष पार्टी बताते हुए देश में सांप्रदायिक सौहार्द और भाईचारे वाला माहौल बना रहे यह इच्छा ज़ाहिर की.

यह भी देखें

शिरोमणि अकाली दल के नेता पर जूता फेंका

संस्कारी दिखने वाली काम्या पंजाबी का नजर आया बिकिनी अवतार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -