'अयोग्य सांसद' ! लोकसभा सदस्यता जाने के बाद राहुल गांधी ने अपने ट्विटर बायो में किए बदलाव
'अयोग्य सांसद' ! लोकसभा सदस्यता जाने के बाद राहुल गांधी ने अपने ट्विटर बायो में किए बदलाव
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी लोकसभा सदस्यता ख़त्म होने के बाद अपने ट्विटर बायो में बदलाव किए हैं। अब राहुल गांधी ने अपने बायो में 'डिसक्वालीफाइड MP' को खास तौर पर मेंशन किया है। दरअसल, राहुल गांधी को 'सारे मोदी चोर हैं' वाले आपराधिक मानहानि के मामले में सूरत कोर्ट द्वारा दोषी ठहराया गया था, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट के 2013 के आदेश के अनुसार, उनकी लोकसभा सदस्यता ख़त्म हो गई थी। 

जिसके बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए राहुल गांधी को संसद में अयोग्य घोषित कर दिया था। इसके बाद राहुल ने आज अपने बायो में अयोग्य सांसद लिख दिया है। बता दें कि, इस मामले को कांग्रेस गंभीरता से ले रही है और आज एक दिवसीय 'संकल्प सत्याग्रह' कर रही है। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने सत्याग्रह की अनुमति नहीं दी है। पुलिस ने धारा 144 को इसकी वजह बताई है। इस सत्याग्रह में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी धरना देंगी। सत्याग्रह के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता आज पूरे देश में प्रदर्शन करेंगे और प्रत्येक राज्य में गांधी प्रतिमा के सामने अपना विरोध प्रदर्शन करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस सूत्रों ने बताया है कि पार्टी नेताओं को पुलिस ने कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी थी। बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी वाड्रा पूरे दिन के संकल्प सत्याग्रह में 10।30 बजे से शाम 5 बजे तक धरने पर बैठेंगी। राजघाट पर संकल्प सत्याग्रह में कांग्रेस के दिग्गज नेता जगदीश टाइटलर समेत कई नेता शामिल हुए हैं। बता दें कि, जगदीश टाइटलर का नाम 1984 के सिख दंगों में भी सामने आया था, हालाँकि, उनके खिलाफ सीबीआई सबूत नहीं जुटा सकी थी। 

CM केजरीवाल का एक और 'सिपाही' निकला अपराधी ! दलित छात्र को पीटने के मामले में AAP विधायक दोषी करार

राहुल गांधी के किन बयानों पर मचा है बवाल, जानिए उनमे कितना सच-कितना झूठ ?

3 बार सुप्रीम कोर्ट में 'माफ़ी' मांग चुके हैं राहुल गांधी, राहत भी मिली, लेकिन इस बार क्या हुआ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -