न्यू इंडोनेशियाई जॉब्स लॉ के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के तीसरे दिन भी जारी रहा विवाद
न्यू इंडोनेशियाई जॉब्स लॉ के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के तीसरे दिन भी जारी रहा विवाद
Share:

8 अक्टूबर को पुलिस और प्रदर्शनकारियों ने इस सप्ताह के शुरू में दक्षिण-पूर्व एशिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में एक ध्रुवीकरण नई नौकरियां में कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और श्रम हड़तालों के लगातार तीसरे दिन भी इंडोनेशिया की राजधानी में विवाद किया। बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी मध्य जकार्ता में राष्ट्रपति महल के पास इकट्ठे हुए, चिल्लाते हुए और राष्ट्रपति की संपत्ति पर कंकड़ फेंके। प्रदर्शनकारियों की भीड़ को पुलिस ने नियंत्रित करने के लिए भीड़ को तितर-बितर करने के प्रयास में आंसू गैस और पानी की तोप दागी।

जब "ऑम्निबस" रोजगार सृजन विधेयक, सोमवार को कानून में मंजूरी दे दी गई तो दुनिया भर में चौथे सबसे अधिक आबादी वाले देश के हजारों लोग कानून के खिलाफ विद्रोह करने के लिए सड़कों पर उतर आए, उनका कहना है कि नए कानून में सरकार ने श्रम अधिकारों को कम कर दिया है और पर्यावरण को कमजोर करती है सुरक्षा। 25 साल तक एस्ट्रा होंडा मोटर्स में काम कर चुके 45 वर्षीय श्री मौलाना सरीफ ने कहा, "यह हमारे बच्चों और नाती-पोतों और हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए हमारा संघर्ष है ... अगर ऐसा है तो हमारी भलाई कम हो जाएगी, और हमें नौकरी की कमी होगी।

यहां तक कि पिछले दो दिनों में, जकार्ता पुलिस के प्रवक्ता युसरी यूनुस के अनुसार, 800 से अधिक लोग राजधानी में कैद हैं। रैलियों में शामिल होने वाले कम से कम दो छात्रों को सिर की चोटों के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया है, साथ ही छह पुलिस अधिकारी भी घायल हुए हैं। एक प्रदर्शनकारी अरविंदा कार्तिका ने कहा कि "मैं इंडोनेशियाई लोगों के लिए एक जिम्मेदारी महसूस करती हूं," कार्तिका, जैसा कि उसने महल में मार्च किया। "मुझे पर्याप्त मजदूरी या शक्ति के बिना दिन-रात काम करने वाले मजदूरों के लिए खेद है।" जकार्ता के MRT रेल नेटवर्क के ऑपरेटर ने कहा कि भूमिगत स्टेशन बंद कर दिए गए हैं।

अमेरिकी चुनाव करेंगे हमारे देश और व्यापार को प्रभावित: कनाडाई पीएम ट्रूडो

मिशिगन के गवर्नर के अपहरण की योजना बना रहे आरोपी हुए गिरफ्तार

शांति वार्ता: रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने इन देशों के साथ किया विचार-विमर्श

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -