ISIS पर हमले को लेकर आपस में भिड़े रूस - अमेरिका
ISIS पर हमले को लेकर आपस में भिड़े रूस - अमेरिका
Share:

वाॅशिंगटन: आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आॅफ ईराक पर हमले करने को लेकर अमेरिका  और रूस आपस में लड़ने लगे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन और अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रशासनिक अधिकारियों ने परस्पर एक दूसरे के कार्यों की आलोचना प्रारंभ कर दी है। इस दौरान उन्होंने सीरिया पर कार्रवाई करने के लिए रूस के प्रधानमंत्री दिमित्री मेदवेदेव का प्रस्ताव ठुकरा दिया। मगर इस मामले में अमेरिका ने कहा कि ओबामा प्रशासन युद्ध प्रभावित देश रूस की एकतरफा कार्रवाई का समर्थन नहीं करना चाहता है।

रूस की ओर से कहा गया कि अमेरिका रूस को ही जिम्मेदार ठहरा रहा है यह सही नहीं है। सीरिया में आईएस नहीं बकि गलत ठिकानों पर हवाई हमले किए जा रहे हैं। व्हाईट हाउस के अनुसार रूस का अपना अलग एजेंडा है। वह स्वयं ही इस एजेंडे पर जोर देता है। इसी बीच यह बात भी कही गई कि राष्ट्रपति पुतिन इस मामले में हताशा के कारण रूसी सरकार के शीर्ष अधिकारी इस बात को समझने का प्रयास करें।

एक दिन पूर्व ही रूसी विदेश मंत्री लावरोव द्वारा यह भी कहा गया कि सीरिया में आतंकवाद के विरूद्ध समन्वित कार्रवाई पर चर्चा करने की बात भी कही गई। कहा गया है कि इसके लिए रूस के प्रधानमंत्री की ओर से प्रतिनिधिमंडल गठित कर चर्चा के लिए भेजने का प्रस्ताव भी तैयार किया जा रहा है मगर अभी इस पर अमल नहीं हो सका है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -