अमेरिकी सेना के ट्वीट पर खड़ा हुआ विवाद, मांगनी पड़ी माफ़ी

Jan 01 2019 12:06 PM
अमेरिकी सेना के ट्वीट पर खड़ा हुआ विवाद, मांगनी पड़ी माफ़ी

वाशिंगटन: अमेरिकी सेना यूएस स्ट्रेटेजिक कमांड ने सोमवार को किए एक ट्वीट पर माफी मांग ली है. दरअसल, सेना ने यह ट्वीट मजाकिया लहजे  में किया था लेकिन इस पर विवाद खड़ा हो गया. यह ट्वीट नए साल पर परंपरा के अनुसार टाइम्स स्क्वायर के क्रिस्टल बॉल की अपेक्षा में कुछ 'बड़ा' बम छोड़ने को लेकर किया गया था, हालांकि, विवाद के बाद में इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया.

पाकिस्तान में फिर प्रताड़ित किया गया भारतीय राजदूत, अब क्रिसमस पर किया ये काम

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी परमाणु शस्त्रागार को कण्ट्रोल करने वाले सैन्य बल ने एक वीडियो ट्विटर पर साझा किया था, जिसमें बम गिराने वाले विमान B-2 बॉम्बर्स को लेकर यह कैप्शन लिखा था कि 'अगर कभी आवश्यकता पड़ी तो हम कुछ बड़ा, बहुत बड़ा गिराने के लिए भी तैयार हैं.' इसके बाद सोशल मीडिया पर विवाद बढ़ने पर अमेरिकी सेना ने, जिसका नारा 'शांति हमारा पेशा है' ने इस ट्वीट को लेकर माफी मांग ली.

अल्पाइन स्कीयर में अमेरिका की इस महिला खिलाडी ने बनाया एक और वर्ल्ड रिकार्ड

उन्होंने ट्वीट को लेकर कहा कि हमारा पिछला न्यू इयर ट्वीट सही नहीं था और यह हमारे आधारभूत मूल्यों के विरुद्ध है, हम माफी मांगते हैं. हम अमेरिका और सहयोगियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं. स्ट्रैटकॉम के एक प्रवक्ता ने स्थानीय मीडिया को बताया कि वीडियो में गैर-परमाणु बमों के चित्र प्रदर्शित किए गए थे. आपको बता दें कि न्यू यॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर बॉल ड्रॉप के समय लगभग एक मिलियन लोग मौजूद थे, अमेरिका में यह परंपरा 1907 में शुरू की गई थी, जो आज भी कायम है. 

खबरें और भी:-

नव वर्ष पर किम जोंग उन ने दी अमेरिका को कड़ी चेतावनी, कहा प्रतिबन्ध हटा ले वरना...

पाक ने फिर की नापाक हरकत, राजनयिक के घर की काटी बिजली

चीन की टैक्स कलेक्शन अथॉरिटी ने बनाया नया नियम