आर्ट आॅफ लिविंग के फेस्टिवल में सेना के पुल निर्माण पर उठे सवाल
आर्ट आॅफ लिविंग के फेस्टिवल में सेना के पुल निर्माण पर उठे सवाल
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में यमुना नदी के किनारे आर्ट आॅफ लिविंग संस्था के होने वाले आयोजन वल्र्ड कल्चरल फेस्टिवल को लेकर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर पर भी सवाल उठाए जाने लगे हैं। मगर इस मामले में उन्होंने मीडीया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि सेना की इंजीनियर कोर के जवानों द्वारा यमुना नदी पर जो पंटून पुल बनाया गया है। उसे लेकर आर्ट आॅफ लिविंग का आवेदन खारिज किया गया था लेकिन इस मामले में पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी द्वारा व्यवस्था के मद्देनज़र पुल तैयार करवाए जाने की बात कही गई जिसके बाद ये पुल तैयार किया गया है, एक पुल बन चुका है जबकि दूसरे पुल को लेकर कार्य जारी है।

उल्लेखनीय है कि इस आयोजन को लेकर बड़े पैमाने पर लोग यमुना नदी के किनारे पहुंचेंगे। ऐसे में आर्ट आॅफ लिविंग की ओर से रक्षा मंत्रालय को एक आवेदन दिया गया था। इस आवेदन में 6 पंटून पुल बनाने का निवेदन किया गया था मगर सेना ने 6 पंटून पुल बनाने से इंकार कर दिया। जिसके बाद दिल्ली पुलिस के कमिश्नर बीएस बस्सी ने पुल को लेकर रक्षा मंत्रालय से सवाल किए और व्यवस्था व भीड़ प्रबंधन को लेकर इस तरह के पुलों की आवश्यकता बताई।

उनका कहना था कि यमुना के उपर एक पंटून पुल बनाने का निर्देश दिया गया था। हालांकि इस मामले में सेना के उपयोग को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं मगर यह कहा गया है कि नागरिकों की सुरक्षा को लेकर सेना इस तरह का कार्य करती है। हालांकि रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने रक्षा सचिव जी मोहन कुमार को किसी निजी संस्था और जनहित से जुड़े कार्यों को लेकर सेना के उपयोग पर गाईड लाईन के निर्माण को लेकर आदेश दिया। दरअसल यह आदेश भविष्य की संभावनाओं को देखते हुए दिया गया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -