CM  योगी के दौरे से पहले आगरा में हिंदूवादियों का बवाल
CM योगी के दौरे से पहले आगरा में हिंदूवादियों का बवाल
Share:

आगरा। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा के दौरे पर होंगे वे 26 अक्टूबर को आगरा जाऐंगे, मगर उनके दौरे से पहले हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने ताजमहल में शिव चालीसा का पाठी किया। इस तरह का पाठ करने पर कथित तौर पर हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय सुरक्षा औद्योगिक बल के कार्यकर्ताओं को पकड़ लिया गया, पुलिस ने इन लोगों से माफीनामा लिखवाने के बाद ही उन्हें छोड़ा। इस मामले में जानकारी सामने आई है कि, हिंदूवादी संगठन हिंदू युवावाहिनी के अलीगढ़ महानगर अध्यक्ष भारत गोस्वामी ने मीडिया से चर्चा में कहा कि, हिंदूवादी सरकार में तेजोमहालय में पूजा से रोका गया है।

सोमवार को शिव की पूजा की जाती है,इसलिए तेजोमहालय में शिव चालीस का पाठ किया। दूसरी ओर हिन्दू युवा वाहिनी के अलीगढ़ के महानगर अध्यक्ष भारत गोस्वामी ने कहा कि अधीक्षण पुरातत्वविद् आगरा,विक्रम भुवन से बात की गयी और उन्होंने बताया कि ताजमहल में हर किसी का मोबाइल तो चेक नहीं किया जाता। उक्त लोग मोबाइल में कुछ देख रहे थे।

इस दौरान सीआईएसएफ कर्मियों ने उन्हें देख लिया और उसी ने बताया कि, वे उक्त पाठ कर रहे हैं। बाद में इन लोगों द्वारा अपनी गलती स्वीकारने के बाद सीआईएसएफ ने उन्हें छोड़ दिया। इन लोगों के पास कोई किताब नहीं थी। इसके बाद भाजपा नेता विनय कटियार ने विश्व धरोहर ताजमहल को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने बयानबाजी को एक नया मोड़ देते हुए कहा था कि,ताजमहल तो शिव मंदिर तेजो महल है,जिसे शाहजहां ने मकबरे में तब्दील कर दिया।

CM योगी आदित्यनाथ आज बुंदेलखंड के दौरे पर

सीएम योगी ने निकाय चुनाव को लेकर बुलाई कैबिनेट बैठक

अयोध्या में नज़र आएगा पुष्पक विमान

CM योगी ने वनवास से लौंटे प्रभु श्रीराम का किया धूमधाम से राज्याभिषेक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -