फ्री बेसिक्स को लेकर फेसबुक और ट्राई के बीच जंग
फ्री बेसिक्स को लेकर फेसबुक और ट्राई के बीच जंग
Share:

फ्री बेसिक्स इंटरनेट सर्विस को लेकर फेसबुक और भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के बीच जंग देखने को मिल रही है। जहां एक तरफ यह देखने को मिल रहा है कि ट्राई ने फेसबुक से यह कहा है कि उसे लोगों का प्रवक्ता नहीं बनना चाहिए। तो वहीं दूसरी तरफ यह भी देखने को मिल रहा है कि फेसबुक ने ट्राई पर यह आरोप लगाया है कि उसके जरिये भेजे जा रहे मेल को ट्राई के द्वारा ब्लॉक किया जा रहा है।

फेसबुक से यह बात सामने आई है कि लोग उसके द्वारा फ्री बेसिक्स पर मेल भेज रहे हैं। जबकि आपको बता दे कि ट्राई के द्वारा इस मामले मे 18 जनवरी 2015 को फेसबुक को पत्र भी भेजा जा चुका है। जबकि फेसबुक के द्वारा ट्राई को जो जवाब पेश किया गया है उसके अनुसार ट्राई ने ही फेसबुक से यह कहा है कि वह लोगो से दोबारा इस मामले मे जवाब मांगे।

गौरतलब है कि फेसबुक के द्वारा ही फ्री बेसिक्स को लॉन्च किया गया था और इसके अंतर्गत कुछ साइट्स फ्री मे पेश की जा रही थी। साथ ही यह भी सुनने मे आया है कि इसके लिए फेसबुक और रिलायंस कम्युनिकेशंस के बीच एक करार भी किया गया था। लेकिन यह फ्री बेसिक्स का मामला नेट न्यूट्रैलिटी के खिलाफ होने के कारण विरोध के साये मे भी आया था।

बात करें अभी की तो बता दे कि ट्राई के द्वारा फ्री बेसिक्स पर रोक लगाई जा चुकी है। इस मामले मे टेलीकॉम मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद का यह बयान सामने आया है कि फिलहाल उनके द्वारा ट्राई की सिफारिशों का इंतजार किया जा रहा है। इसके बाद ही इस मामले मे कोई भी फैसला लिया जाना है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -