भारत-पाक रिश्तों में खटास की वजह कश्मीर

नई दिल्ली : संयुक्त राष्ट्र प्रस्तावों मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच जिस कदर रिश्तो में तल्खियां और तनाव का माहौल चल रहा है उसकी मुख्य वजह कश्मीर है. अगर कश्मीर मुद्दा सुलझ जाता है तो इन दोनों देश के बिच शांती स्थापित हो सकती है. यह बात पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने ब्रिटेन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मार्क ल्याल ग्रांट से मुलाकात के दौरान कही।

शरीफ ने भारत पर कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन का आरोप मढ़ते हुए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इस मामले पर ध्यान देने को कहा है. शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान शांति चाहता है और सभी पड़ोसियों से अच्छे संबंध रखने की नीति पर आगे बढ़ रहा है. वही पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल राहिल शरीफ से भी ग्रांट मिले . सेना ने एक बयान के मुताबिक - इस दौरान आपसी हितों और क्षेत्रीय सुरक्षा पर बात की गई. साथ ही साथ ग्रांट ने आतंकवाद के कार्यवाही करने और शांती के क्षेत्र में पाकिस्तान के प्रयासों की तारीफ की.

बता दे कि उरी आतंकी हमले और भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दोनों देशो के बीच तनाव बना हुआ है. वही पाकिस्तान अभी भी कई बार सीजफायर का उलंघन करते हुए सीमा पर से फायरिंग करने से बाज़ नही आ रहा है .

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -