सेना को लेकर पाकिस्तान के नेताओं में तकरार
सेना को लेकर पाकिस्तान के नेताओं में तकरार
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में इन दिनों नेताओं के बीच ही तकरार की बात सामने आ रही है। आतंकवाद के मामले में पाकिस्तान उलझा हुआ नज़र आ रहा है। जहां पाकिस्तान आतंकवादियों का सफाया करने में लगा है वहीं आतंक को बढ़ावा देने वाले नेताओं को प्रश्रय देने में लगा हुआ है। मामले में कहा गया है कि आसिफ अली जरदारी द्वारा सेना की आलोचना करने के साथ ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने राष्ट्रपति के साथ अपनी मुलाकात रद्द कर दी है। मामले को लेकर कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति जरदारी ने पेशावर में दिए गए अपने एक भाषण में सेना द्वारा चेतावनी दी गई दूसरी ओर यह कहा गया कि द.सिंध प्रांत में उनके ही दल को टारगेट किया गया है। यह ठीक बात नहीं है।

मामले में कहा गया है कि अर्द्धसैनिक बल द्वारा रेंजर्स के मेजर जनरल बिलाल अकबर द्वारा नेताओं पर कराची में भ्रष्टाचार में लिप्त होने की बात की गई है। मामले को लेकर अकबर पर तरह तरह के आरोप लगाए गए हैं। इस मामले में कहा गया है कि सेना उग्रवाद और आतंकवाद से लड़ने लगी, दूसरी ओर मामले को लेकर बयान दिया जाना ठीक नहीं कहा गया है। दूसरी ओर यह भी कहा गया है कि सेना द्वारा उग्रवाद और आतंकवाद से लड़ते हुए तरह तरह के बयान दिए जा रहे हैं। यह उचित नहीं है। इससे जहां देश की छवि पर असर हो रहा है वहीं सेना का मनोबल भी गिर रहा है।

इस तरह के कदमों से पाकिस्तान के राजनीतिक हालात भी प्रभावित होने के आसार हैं मामले को लेकर यह भी माना जा रहा है कि पाकिस्तान प्रारंभ से ही आतंकवाद को समर्थन देता आया है। माना जा रहा है कि पाकिस्तान आतंक के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का दिखावा मात्र कर रहा है दूसरी ओर वह अंदर  ही अंदर आतंक की आग सुलगा रहा है। पाकिस्तान द्वारा छद्म रूप से अपने देश के राजनेताओं में विवाद की स्थिति निर्मित की जा रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -