Disney स्ट्रीमिंग के प्रमुख केविन मेयर ने दिया इस्तीफा

डिजनी स्ट्रीमिंग के प्रमुख केविन मेयर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। केविन अब बाइटडांस के स्वामित्व वाले शॉर्ट वीडियो एप टिकटॉक के सीईओ के पद पर काबिज होंगे। केविन के इस्तीफे की जानकारी डिजनी ने दी है। सीईओ के अलावा केविन बाइटडांस के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) का भी पद संभालेंगे। केविन मेयर के इस्तीफे पर डिजनी के सीईओ बॉब चापेक ने कहा, 'केविन ने हमारी कंपनी में प्रत्यक्ष-उपभोक्ता व्यवसाय के प्रमुख के रूप में असाधारण काम किया है।

'बाइटडांस में केविन मेयर पर बाइटडांस का वैश्विक स्तर पर विकास करना है, साथ ही उनके ऊपर कॉर्पोरेट विकास, सेल्स, मार्केटिंग, मॉडरेशन और कानूनी सहित कॉर्पोरेट कार्यों की देखरेख की भी जिम्मेदारी होगी। बाइटडांस ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि सीओओ के रूप में केविन को संगीत, गेमिंग, हेलो, नए बिजनेस और टिकटॉक की कम्यूनिटी की भी जिम्मेदारी है। इसके अलावा केविन को टिकटॉक ब्रांड का भी ख्याल रखना होगा। बता दें कि प्राइवेसी को लेकर टिकटॉक की काफी आलोचना हो रही है। केविन एक जून को बाइटडांस ज्वाइन करेंगे।बता दें कि डिजनी में केविन ने बहुत ही शानदार काम किया है। 

डिजनी प्लस का आइडिया केविन का ही है जिसकी वजह से अचानक से डिजनी के ट्रैफिक में इजाफा हुआ है। डिजनी प्लस को पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था और अप्रैल 2020 तक इसके यूजर्स की संख्या पांच करोड़ पहुंच गई है।डिजनी में केविन के कद और काम को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा था कि वे एक दिन शीर्ष पद संभालेंगे, लेकिन इसी साल फरवरी में डिजनी के पूर्व सीईओ बॉब इगर ने जब अपने उत्तराधिकारी की घोषणा की तो उसमें केविन मेयर का नाम नहीं था।

Realme X3 SuperZoom हुआ लीक, जानिए क्या है स्पेसिफिकेशन्स

Microsoft PL-900 परीक्षा डंप के साथ अपना परीक्षण करें साफ़

Motorola Edge+ स्मार्टफोन भारत में इस दिन होगा लॉन्च

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -