डिज़नी ने 87 मिलियन डिज़नी ग्राहकों की दर्ज की रिपोर्ट
डिज़नी ने 87 मिलियन डिज़नी ग्राहकों की दर्ज की रिपोर्ट
Share:

वॉल्ट डिज़नी कंपनी द्वारा निवेशकों को एक प्रस्तुति में बताया गया है कि डिज़नी + स्ट्रीमिंग सेवा के अब 86.8 मिलियन ग्राहक हैं। अक्टूबर 2020 से मनोरंजन समूह ने लगभग 13 मिलियन नए ग्राहक जुड़े। एटीएंडटी इंक के वार्नर ब्रदर्स द्वारा सूचित किए जाने के एक सप्ताह बाद डिज्नी की प्रस्तुति ने यह सूचित किया कि वह अपनी 2021 की सभी फिल्मों को उसी दिन अपनी एचबीओ मैक्स स्ट्रीमिंग सेवा से शुरू करेगी, जिस दिन वे सिनेमाघरों में हिट हुई थीं।

डिज़नी + के लिए नए ग्राहकों को आकर्षित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, नेटफ्लिक्स इंक प्रतियोगी ने इसे एक साल पहले लॉन्च किया था, और कंपनी के अन्य स्ट्रीमिंग आउटलेट। नेटफ्लिक्स, जिसने 2007 में स्ट्रीमिंग का नेतृत्व किया, अक्टूबर के अंत में 195 मिलियन भुगतान करने वाले ग्राहक थे। अक्टूबर के महीने में डिज़नी के एक बयान में कहा गया था कि ग्राहकों की मांगों को बेहतर तरीके से पूरा करने के लिए कंपनी पारंपरिक पारंपरिक टेलीविजन पर स्ट्रीमिंग पर अधिक ध्यान देने के लिए कंपनी का पुनर्गठन कर रही है। डिज्नी + के अलावा, कंपनी हुलु और ईएसपीएन + प्रदान करती है, और अगले साल स्टार ब्रांड के तहत विदेशों में एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की पेशकश करेगी।

AMC एंटरटेनमेंट होल्डिंग्स इंक, सिनेवर्ल्ड ग्रुप और सिनेमार्क होल्डिंग्स इंक सहित सिनेमा चेन यह देखना चाह रहे हैं कि पिछले साल बॉक्स ऑफिस पर डिज्नी ने सिनेमाघरों के लिए जो फिल्में बनाई हैं, उनमें बड़े बदलाव की योजना है या नहीं। डिज्नी + साइन-अप ने कंपनी के पहले के अनुमानों को पहले ही पार कर लिया है। अप्रैल 2019 में, कंपनी ने अनुमान लगाया था कि डिज़नी + वित्त वर्ष 2024 तक दुनिया भर में 60 मिलियन और 90 मिलियन ग्राहकों के बीच आकर्षित होगा, लेकिन कंपनी ने कहा कि अक्टूबर की शुरुआत में यह पहले ही 74 मिलियन तक पहुंच गई थी।

ड्रैगन प्रीक्वेल श्रृंखला के घर में ये स्टार्स होंगे शामिल

जेनिफर लोपेज से स्वीकार किया ELF DOLL चैलेंज

जल्द अपनी अगली फिल्म में विलन का रोल करेंगे थॉर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -