मुख्य आर्थिक सलाहकार ने कहा-
मुख्य आर्थिक सलाहकार ने कहा- "चालू वित्त वर्ष के लिए 1.75 लाख करोड़ रुपये का विनिवेश...."
Share:

मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ने आशा व्यक्त की है कि इस वित्त वर्ष का 1.75 लाख करोड़ रुपये का विनिवेश लक्ष्य हासिल किया जाएगा, जिसमें एक अच्छा हिस्सा बीमा दिग्गज एलआईसी के प्रस्तावित आईपीओ और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन (बीपीसीएल) के निजीकरण से आएगा।

कोविड​​​​-19 महामारी पर, सुब्रमण्यम ने कहा कि दूसरी लहर का प्रभाव पहली लहर की तुलना में कम है। सीईए ने कहा कि लगातार आठ महीने तक प्रति माह एक लाख करोड़ रुपये से अधिक का जीएसटी संग्रह यह दर्शाता है कि खपत बढ़ रही है जो विकास के सकारात्मक संकेत का संकेत है। उन्होंने कहा- "बहुत काम होना है जो चल रहा है और इस साल वास्तव में इन लक्ष्यों को हासिल करने पर बहुत जोर दिया जा रहा है।

याद रखें कि 1.75 लाख करोड़ रुपये, इसका एक अच्छा हिस्सा एलआईसी के आईपीओ (आरंभिक सार्वजनिक पेशकश) से होगा। दूसरा है भारत पेट्रोलियम (BPCL) का निजीकरण। और ये दोनों मिलकर (विनिवेश लक्ष्य) के एक बड़े हिस्से के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं।" केंद्र ने सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों और वित्तीय संस्थानों में हिस्सेदारी बिक्री से 1.75 लाख करोड़ रुपये का बजट रखा, जिसमें 2 पीएसयू बैंक और एक बीमा कंपनी शामिल है।

ड्रोन अटैक का बढ़ा संकट, लगातार तीसरे दिन मिलिट्री स्टेशन के समीप नजर आए कई और ड्रोन

कोरोना वैक्सीन को लेकर ऑक्सफोर्ड की स्टडी में हुआ बड़ा खुलासा, एक्सपर्ट्स ने कही ये बड़ी बात

आज मनाया जा रहा है राष्ट्रीय सांख्यिकी दिवस, जानिए क्या है इसका महत्त्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -