'परीक्षा पर चर्चा' : प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- शिक्षा को गुणवत्ता पूर्ण बनाना एक मिशन
'परीक्षा पर चर्चा' : प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- शिक्षा को गुणवत्ता पूर्ण बनाना एक मिशन
Share:

आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर समेत कई मंत्री 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम में उपस्थित हुए. कार्यक्रम की शुरुआत केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के सम्बोधन से हुई. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि, पहली बार शायद कोई प्रधामंत्री छात्रों से 'परीक्षा पर चर्चा'  विषय पर बात करेंगे. यहां राजनीति आदि क्षेत्रों का विषय नहीं हैं, यहां शिक्षा का विषय हैं. परीक्षा हर एक के जीवन में होती हैं. स्कूल और कॉलेज के बाद भी परीक्षा हमेशा होती रहती हैं. मन की बात में 2015, 2016, 2017 में मोदी ने कई बार शिक्षा की बात कही. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि, '' इस कार्यक्रम को लाइव देश भर के 6 लाख से अधिक स्कूल, शिक्षक और करीब 10 करोड़ छात्र सुन और देख रहे हैं. 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि, शिक्षा को गुणवत्ता पूर्ण बनाना एक मिशन हैं. देश अगर ताकत भर बनेगा तो वह शिक्षा से ही बनेगा. बिना शिक्षा देश का विकास असंभव हैं. हम चाहते है कि,शिक्षा सबको मिले और उसके लिए हम प्रयासरत हैं. शिक्षा अगर अच्छी मिलती हैं, तो परिणाम भी बेहतर आने चाहिए. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि, करीब 13 लाख अप्रशिक्षित थे. लेकिन अब शिक्षकों को प्रधानमंत्री के नेतृत्व में रेडियो और टीवी के माध्यम से प्रशिक्षण दिया है. 

जावड़ेकर ने कहा कि,  वकील बनना हो तो इसके लिए 5 साल का कोर्स डॉक्टर के लिए अलग कोर्स या इंजीनियर के लिए इंजीनियरिंग कोर्स में जाना होता हैं. वहीं, अब शिक्षक बनने के लिए भी कोर्स चॉइस कर सकेंगे. गुणवत्ता अच्छी हो इसके लिए एक 'सर्व शिक्षा अभियान' का नया रूप जल्दी सबके सामने आएगा. हमने एक नारा दिया हैं. 'सबका साथ सबका विकास' उसी तरह शिक्षा के बारे में एक नारा दिया हैं...'सबको शिक्षा अच्छी शिक्षा' प्रकाश जावड़ेकर ने अंत में 'जय हिन्द' के साथ अपना सम्बोधन समाप्त किया. 

PNB का महाघोटालेबाज नीरव मोदी न्यूयार्क में

नई औषधि नीति लाने की तैयारी में सरकार - अनंत कुमार

त्रिपुरा में राहुल की रैली आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -