परीक्षा पर चर्चा : पीएम मोदी ने दिया 10 करोड़ छात्रो को 'गुरु मंत्र'
परीक्षा पर चर्चा : पीएम मोदी ने दिया 10 करोड़ छात्रो को 'गुरु मंत्र'
Share:

आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'परीक्षा पर चर्चा' विषय पर देश भर के करीब 10 करोड़ छात्रों को सम्बोधित किया. कार्यक्रम की शुरुआत केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के सम्बोधन से हुई. इसके बाद  इसके बाद भारतीय सांस्कृतिक नृत्य की प्रस्तुति दी गई. प्रधान मंत्री मोदी ने सम्बोधन में कहा कि, मैं यहां पीएम के रूप में नहीं बल्कि, आपका दोस्त बनकर आया हूँ. में आपका दोस्त हूँ. आपका दोस्त आपके परिवार का दोस्त हूँ. मोदी ने बच्चों से कहा कि, आपकी परीक्षा तो होनी है लेकिन आज मेरी परीक्षा हैं, और आप लोग मेरी परीक्षा लेने वाले हैं. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि, 10 करोड़ बच्चों से रूबरू होने का मुझे सौभाग्य मिला हैं. जिन-जिन लोगो का योगदान मुझे यहां तक पहुँचाने में हैं. उनमे सबसे पहले मेरे शिक्षकों का योगदान हैं. पीएम ने कहा कि, मैं पहले मेरे शिक्षकों को नमन करना करता हूँ. मेरे शिक्षकों ने अभी भी मुझे अपना विद्यार्थी बना रखा हैं. उन्होंने आगे कहा कि, अपने भीतर के विद्यार्थी को कभी मरने मत देना. भीतर का विद्यार्थी जीवन भर जीता हैं. और इससे काफी ताकत मिलती हैं. 

पीएम मोदी ने देश के मीडिया क्षेत्र का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि, 'स्वच्छ भारत' विषय को मीडिया ने काफी ताकत दी हैं, इनकी वहज से स्वच्छता आज हर एक की जिम्मेवारी बन गयी हैं. मीडिया ने पूरा रूप बदल दिया हैं. पीएम ने कहा ये पीएम का या मोदी का नहीं देश के करोड़ों बच्चों का कार्यक्रम हैं. और मुझे विश्वास है कि, आप सब मेरे एग्जामिनर हैं. पीएम ने हँसते हुए कहा, आप मुझे 10 में से कितने अंक देंगे ये आपके हाथ में हैं. 

'परीक्षा पर चर्चा' : प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- शिक्षा को गुणवत्ता पूर्ण बनाना एक मिशन

यौन संबंधों पर प्रधानमंत्री का बड़ा फैसला

त्रिपुरा में राहुल की रैली आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -