पीएम मोदी स्कूल के बच्चो से लाइव होंगे रूबरू, विभाग ने की व्यवस्था
पीएम मोदी स्कूल के बच्चो से लाइव होंगे रूबरू, विभाग ने की व्यवस्था
Share:

पीएम मोदी से ‘परीक्षा पर चर्चा’ का प्रदेश के ग्रीष्मकालीन स्कूलों में 20 जनवरी को लाइव प्रसारण किया जायेगा। इसके लिए मंगलवार को उच्च शिक्षा निदेशालय ने सभी उपनिदेशकों समेत स्कूल प्रिंसिपलों और हेडमास्टरों को निर्देश जारी कर आवश्यक व्यवस्था करने को कहा गया है। स्कूल प्रभारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि इस कार्यक्रम को दिखाने के लिए विद्यार्थियों को स्कूल से बाहर नहीं ले जाया जा सकता है। स्कूलों में ही टीवी-रेडियो और इंटरनेट का इंतजाम करना होगा। विद्यार्थियों के साथ-साथ अभिभावकों को भी कार्यक्रम देखने के लिए प्रोत्साहित करने को कहा गया है।

उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने कहा कि संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य, मुख्याध्यापक यदि शैक्षणिक संस्थान में टेलीविजन उपलब्ध न हो तो इसे निकटतम सामुदायिक केंद्र या ग्राम पंचायत से किराये पर भी उपलब्ध कर सकते हैं। जिन शैक्षणिक संस्थानों में इंटरनेट सुविधा जारी  है, उन स्कूलों में इस कार्यक्रम को सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी प्रयोगशाला में स्मार्ट बोर्ड पर भी छात्रों को सीधा प्रसारण दिखाया जा सकता है। प्रदेश के सुदूर संवेदनशील क्षेत्रों में जहां टेलीविजन देखने की सुविधा की व्यवस्था संभव नहीं होता  है,इसके अलावा उन स्कूलों के विद्यार्थी रेडियो के माध्यम से भी इस कार्यक्रम को सुन सकते हैं।

वही एक तरफ उन्होंने सभी शिक्षा अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि सभी विद्यार्थी इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण उसी पाठशाला में देखें, जिसमें वह शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। इसके साथ नजदीक के किसी सरकारी स्कूल में भी इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखने का बंदोबस्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को विद्यार्थियों को दिखाने के लिए राजकीय शैक्षणिक संस्थान परिसर से बाहर किसी अन्य जगह पर व्यवस्था नहीं की जानी चाहिए।

बिजली कानून 2003 में संशोधन के विरुद्ध कुमार हाउस में भड़के कर्मचारी

बिजली जाने के बाद फ़ोन में दी धमकी, फिर तानी बन्दुक...

65 की उम्र के डायरेक्टर ने इस अभिनेत्री को बोला 'कपड़े उतारकर दिखाओ'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -