नेतन्याहू की पीएम मोदी से हुई चर्चा

ईरान: ईरान के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के मिडिया  सलाहकार की ओर से 4 मई को जारी एक बयान में कहा गया है कि इजरायली प्रधानमंत्री ने तीन अहम अंतरराष्ट्रीय नेताओं मोदी, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल और ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा से चर्चाए की.  ईरान के प्रधानमंत्री ने विश्व नेताओं के साथ क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की और उन्हें जानकारी दी कि उन्होंने ईरान के परमाणु संग्रह के संबंध में महत्वपूर्ण सामग्री का खुलासा किया है. नेतन्याहू ने पहले मीडिया को बताया था कि वह कई  दस्तावेज साझा करेंगे. 

बता दें कि ईरान ने परमाणु कार्यक्रमों पर रोक लगाने को लेकर वर्ष 2015 में अमेरिका एवं पांच विश्वशक्तियों के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे जिसके बदले में उसे कुछ प्रतिबंधों से राहत मिली थी. लेकिन अब अमेरिकी  राष्ट्रपति इसे बेकार बताते हुए इससे हटने का कह रहे है. 

गौरतलब है की ईरान परमाणु समझौते को ‘बरकरार’ या ‘रद्द’ करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समर्थन जुटाने के प्रयास के तहत इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इन देशों के प्रधानमंत्रियों से बात की. नेतन्याहू ने यरुशलम में कहा, ‘ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी के नेताओं ने कहा कि वे दस्तावेजों को देखना चाहते हैं. उनकी यह जानने में काफी रुचि है कि हमने क्या खुलासा किया है.’ 

ये है दुनिया का सबसे सिक्योर नोट

वीडियो: गेम खेलने पर एयरटेल दे रहा 2 करोड़ का इनाम

जल्द ही होगा फिल्म RAID का वर्ल्ड टीवी प्रीमियर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -