शराब पर मिलता रहेगा 'डिस्काउंट', जानिए कब तक जारी रहेगी Liquor Policy?
शराब पर मिलता रहेगा 'डिस्काउंट', जानिए कब तक जारी रहेगी Liquor Policy?
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी को लेकर असमंजस कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इसी भ्रम के कारण शनिवार को अचानक दिल्ली की शराब दुकानों पर लंबी-लंबी लाइनें लग गईं। लोगों को लगा कि यदि 1 अगस्त से पुरानी पॉलिसी वापस आएगी तो कुछ दिनों तक शराब के दामों पर उसका प्रभाव पड़ सकता है। इसी को देखते हुए अब सरकार ने यह फैसला लिया है कि फिलहाल चल रही पॉलिसी को 1 माह मतलब अगस्त महीने के लिए और आगे बढ़ा दिया जाएगा। यानी डिस्काउंट ऑफर जारी रहेगा। 

वही सरकारी सूत्रों की मानें तो उनके पास भी यह खबर आ रही थी कि यदि अचानक से यह पुरानी पॉलिसी लागू कर दी जाए तो लोग पैनिक बाइंग आरम्भ कर देंगे। इसी को देखते हुए शनिवार देर शाम अफसरों ने यह फैसला लिया कि फिलहाल चल रही पॉलिसी को 1 महीने के लिए आगे बढ़ा दिया जाए। हालांकि, इसका आधिकारिक आदेश अभी आना शेष है।

दरअसल, शनिवार प्रातः दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा था कि मौजूदा विवाद के बीच दिल्ली फिर से नवंबर 2021 से पहले वाली पॉलिसी ही लागू करेगी। यानी दिल्ली में सरकारी शराब के ठेके फिर से चलेंगे तथा निजी ठेके बंद हो जाएंगे। किन्तु ऐसा करने के लिए एक मंत्रिमंडल आदेश की आवश्यकता होगी तथा उसमें फिलहाल थोड़ा समय लगेगा। सूत्रों की मानें तो मंत्रिमंडल को फैसला लेने और उसके उपराज्यपाल के माध्यम से नोटिफिकेशन करवाने में किसी भी हालत में 48 घंटे से कम वक़्त नहीं लगेगा। यानी फैसला लेने में ही 1 अगस्त की डेडलाइन पार हो जाएगी। नोटिफिकेशन के बाद उस पर अमल करने और दोबारा सरकारी दुकानों को खोलने में भी कुछ दिनों का समय लगेगा। मतलब तब तक कन्फयूजन और बढ़ जाएगा और दिल्ली में अफरा-तफरी मच सकती है। इन सब के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है कि मौजूदा शराब नीति को ही अगस्त के महीने तक चालू रहने दिया जाए जिससे फैसलों को लागू करवाने में समय प्राप्त हो पाए। साथ ही साथ उपभोक्ताओं को भी कोई समस्या का सामना ना करना पड़े।

कोलकाता के बाद अब इस राज्य में कार से मिला करोड़ों का कैश, 3 विधायक गिरफ्तार

PM मोदी आज करेंगे मन की बात, इस मुद्दे पर कर सकते हैं खास चर्चा

टेबल टेनिस: भारतीय महिला टीम को मिली शानदार जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -