बड़ा खुलासा ; तो इस तरह से चलाया जा रहा जम्मू-कश्मीर में आतंकी नेटवर्क
बड़ा खुलासा ; तो इस तरह से चलाया जा रहा जम्मू-कश्मीर में आतंकी नेटवर्क
Share:

जम्मू: पिछले कई दिनों से पाक में बैठे आतंकी चंडीगढ़ में इंटरनेट के माध्यम से ओवर ग्राउंड वर्करों के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर में नेटवर्क चला रहे हैं. नगरोटा बन टोल प्लाजा हमला भी इसी की एक कड़ी है. जंहा आज इसका खुलासा पुलिस की जांच रिपोर्ट कर रही है. वहीं पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक बन टोल प्लाजा हमले का मास्टरमाइंड जैश-ए-मोहम्मद का लांचिंग पैड कमांडर अबु हमजा और अबु बकर है. दोनों पाकिस्तान के अलग-अलग इलाकों से आतंकी नेटवर्क चला रहे हैं. 

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि सीमापार से आतंकियों को असलहे के साथ कश्मीर भेजने का जिम्मा जैश सरगना अजहर मसूद ने दिया था. बन टोल प्लाजा हमले में भी उसका हाथ होने के पुख्ता लिंक सामने आए हैं. अबु बकर और अबु हमजा पाकिस्तान के कराची, पीओके के कोटली मीरपुर, सियालकोट, लाहौर से आतंकी संगठन चला रहे हैं. वहीं से यह लोग कश्मीर में मौजूद ओजी वर्करों के साथ संपर्क में रहते हैं. 31 जनवरी 2020 को टोल प्लाजा पर मारे गए आतंकी भी इन्हीं दोनों ने भेजे थे. 

ऐसे जुड़ा लिंक: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि जैश के तीन आतंकी उस वक्त मारे गए जब वह ट्रक में छिपकर कश्मीर जा रहे थे. हमले के तुरंत बाद ट्रक के चालक और दो अन्य ओजी वर्करों को गिरफ्तार कर लिया गया था. मुख्य हैंडलर समीर डार इसमें शामिल है. जंहा पूछताछ में समीर ने बताया कि इसी तरह दिसंबर 2019 को वह तीन आतंकियों को मानसर सांबा धार रोड से कश्मीर ले गया था. इन आतंकियों को कश्मीर में उहील अहमद उर्फ सोहेल लोन निवासी बडगाम, जहूर अहमद और सोहेल मंजूर निवासी पुलवामा ने रिसीव किया था. समीर के बताने पर इन तीनों ओजी वर्कर को दबोच लिया गया. यह तीनों एक कार में आए थे और तीनों आतंकियों को पुलवामा ले गए. 

दो युवकों ने बर्फानी तेंदुओं को बेहद करीब से मोबाइल में किया कैद

खांसी-जुकाम की दवा छापे के बाद हुई जब्त, हिमाचल में बिक्री पर लगी रोक

हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक में होंगे कई अहम फैसले, कैबिनेट मीटिंग आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -