शादी के पहले संबंध बनाने से ये हो सकती हैं परेशानी

शादी के पहले संबंध बनाने से ये हो सकती हैं परेशानी

अधिकतर लोगों का मानना है कि शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने से दोनों के बीच प्यार गहरा हो जाता है और रिश्ता मजबूत हो जाता है, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि कई बार शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने से बहुत से नुकसान भी हो सकते है। 

शादी से पहले संबंध बनाने से कुछ ऐसी बाते हो जाती है जिससे ये रिश्ता मजबूत होने के बजाए टूटने के कगार पर आ जाता है। अगर आपका रिश्ता टूट जाता है तो इससे आपकी भावनाओं को ठेस पहुचती है साथ ही सेक्सुअल ट्रांसमिटेड डिजीज का भी खतरा होता है जिसकी वजह से आगे चल के लड़कियों को प्रेग्नेंट होने मे कई परेशानियां हो सकती है। 

आइए जाने और भी नुकसान 

1. अगर शादी से पहले संबंध बनता है तो ये शारीरिक, भावनात्मक और मानसिक रूप से सही नहीं होता है। 

2. शादी से पहले संबंध बनाने से चरित्र से जुड़ी बाते सामने आती है क्योंकि हमारे देश में शादी के पहले शारीरिक संबंधों को बिल्कुल सही नहीं माना जाता है  और समाज इस संबंध को कभी भी स्वीकारता नहीं है। जिसकी वजह से लड़के और लड़की के सामने कई समाजिक चुनौतियों आती है जिससे उनको सामना करता पढ़ता है। 

3. शादी से पहले संबंध बनाने से अनचाहा गर्भ का खतरा रहता है। जिसे समाज कभी भी स्वीकारता नहीं है। लड़का और लड़की की मुसीबत और बढ़ जाती है और दोनों इसके लिए तैयार भी नहीं रहते है। 

4. कई बार उनके बीच पछतावे की भावना आती है क्योंकि कई बार उस शख्स से शादी नहीं हो पाती है। अगर उससे शादी न कर पाएं हो तो आपको जीवन भर गिल्ट रहता है और इस बात का भी डर रहता है कि इस बात का पता आपके पार्टनर को न चल जाए, क्योंकि इससे आपकी शादीशुदा जिन्दगी बर्बाद हो सकती है। 

 

सेक्स को सिर्फ इतनी देर ही एन्जॉय कर पाते हैं पुरुष

लम्बी जिंदगी चाहते हैं तो कम बनाएं सेक्स रिलेशन

सेक्स को सिर्फ इतनी देर ही एन्जॉय कर पाते हैं पुरुष