सेक्स नहीं करने से होते हैं यह नुकसान

सेक्स नहीं करने से होते हैं यह नुकसान

जैसे हमारी जिंदगी में खाना, पानी, हवा और दोस्ती की जरूरत होती हैं. ठीक वैसे ही सेक्स का हमारी जिंदगी में होना भी बहुत जरूरी हैं. एक शोध से पता चला हैं कि जो लोग हफ्ते में कम से कम एक बार सेक्स करते हैं वो सेक्स ना करने वालो की तुलना में ज्यादा खुश और प्रोडक्टिव रहते हैं. आज हम आपको सेक्स ना करने के नुकसान के बारे में बताएंगे.

1. तनाव: जो लोग सेक्स नहीं करते वो हमेशा तनाव में रहते हैं. जबकि दूसरे लोग अधिक तनाव होने पर सेक्स करना पसंद करते हैं जिस से उनका मूड और दिमाग फ्रेश हो जाता हैं. 

2. हस्तमैथुन की अधिकता: जो लोग सेक्स नहीं कर पाते वह अपने अंदर की उत्तेजना को शांत करने के लिए हस्तमैथुन का सहारा लेते हैं. लेकिन धीरे धीरे यह कृत्य एक बुरी लत बन जाता हैं और व्यक्ति नियमितता से अधिक बार हस्तमैथुन करने लगता हैं जो स्वस्थ के लिए भी खतरा बन सकता हैं. 

3. पोर्न एडिक्शन: जब आप सेक्स नहीं कर पाते और लड़की की चाह होती हैं तो सीधा मोबाइल या लैपटॉप पर पोर्न साइट खोल लेते हैं. और फिर यह सिलसिला चलता ही रहता हैं. आप इतने एडिक्टेड हो जाते हैं कि हर पल आपके दिमाग में वही चलता रहता हैं. 

4. अपनी नजर में गिर जाना: जब आपके सभी दोस्त सेक्स का आनंद उठा रहे होते हैं और आप बिना सेक्स लाइफ के जी रहे होते हैं तो बहुत निराशा होती हैं और हम खुद से ही नाराज रहने लगते हैं. 

5. एग्रेसिव बर्ताव: जब सेक्स नहीं मिलता तो इंसान चिड़चिड़ा और गुस्सेल हो जाता हैं. और यह चीज आपके बोलचाल और व्यव्हार में भी दिखती हैं.