126 बैग में छिपाकर लाए थे 434 करोड़ की हेरोइन, दिल्ली एयरपोर्ट पर ऐसे धराए नशे के सौदागर
126 बैग में छिपाकर लाए थे 434 करोड़ की हेरोइन, दिल्ली एयरपोर्ट पर ऐसे धराए नशे के सौदागर
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) को बड़ी सफलता मिली है. दिल्ली हवाई अड्डे पर बीती 10 मई को एक एयर कार्गो से लगभग 62 किलो हेरोइन बरामद की गई है, जिसकी अवैध बाजार में कीमत लगभग 434 करोड़ रुपये बताई जा रही है. यह भारत में कूरियर, कार्गो या हवाई मोड के जरिए हेरोइन की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है.

DRI को इस ड्रग्स की खेप को लेकर एक इनपुट मिला था. जिसके बाद 10 मई को एक अभियान चलाया गया, जिसका नाम 'ब्लैक एंड व्हाइट' था. जब टीम मौके पर पहुंची तो यहां एक कार्गो में रखे ट्रॉली बैग से 55 किलो हेरोइन मिली. ड्रग्स की ये बड़ी खेप युगांडा से दुबई के रास्ते दिल्ली तक पहुंचाई गई थी. DRI की टीम ने हेरोइन की ये खेप जब्त करने के बाद एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ आरंभ की. इस शासक से हुई पूछताछ के आधार पर पंजाब और हरियाणा में भी रेड मारी गई. इस छापेमारी में 7 किलो हेरोइन और 50 लाख रुपये कैश बरामद हुआ. इस प्रकार DRI ने 62 किलो ड्रग्स बरामद किया, जिसकी अवैध बाजार में कुल कीमत करीब 434 करोड़ रुपये आंकी जा रही है. जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनसे पूछताछ की जा रही है. 

DRI के अनुसार, कार्गो में कुल 330 ट्रॉली बैग रखे गए थे. जब्त की गई हेरोइन 126 ट्रॉली बैग्स की खोखली धातु के भीतर छिपाकर रखी गई थी. इसका पता लगाना काफी मुश्किल था. DRI ने वर्ष 2021 में पूरे देश में 3300 किलो से अधिक हेरोइन जब्त की. इसके अलावा जनवरी, 2022 से DRI ने दिल्ली में 34 किलो, मुंद्रा पोर्ट से 201 किलो, पीपावाव पोर्ट से 392 किलो हेरोइन बरामद की गई है. बीते तीन माह में कई से केस दर्ज किए गए हैं, जिनमें हवाई यात्रियों से 60 किलो से अधिक हेरोइन बरामद की गई है. 

मुस्लिम लड़की से प्यार किया तो 'मिथुन' को मिली मौत, तेलंगाना के नागराजू को भी 'कट्टरपंथियों' ने मार डाला था

'मुस्लिम बनो, वरना तुम्हारी अश्लील तस्वीरें इंटरनेट पर डाल दूंगा...', दलित लड़की को प्रताड़ित करने वाला इमरान गिरफ्तार

मेला देखकर घर लौट रहे परिवार को बदमाशों ने बनाया बंधक, फिर किया बारी-बारी से किया रेप, अब कोर्ट ने सुनाई सजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -