शिलांग के लिए सीधी उड़ानों से पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा: सीएम कॉनराड संगमा
शिलांग के लिए सीधी उड़ानों से पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा: सीएम कॉनराड संगमा
Share:

शिलांग: मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने शुक्रवार को घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक आभासी बैठक में भाग लिया। इस बैठक को पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रहलाद सिंह पटेल ने बुलाया था। संगमा ने घरेलू पर्यटन को बढ़ाने के लिए यात्रा में आसानी के लिए राज्य द्वारा की गई कई पहलों और हस्तक्षेप की जानकारी पटेल को दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली से शिलॉन्ग और पूर्वोत्तर में शिलांग से अन्य राज्यों की राजधानियों तक सीधी उड़ान से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

बैठक में, पर्यटन को बढ़ावा देने के तरीकों पर विचार-मंथन किया गया और पर्यटकों की सुरक्षा के लिए अपनाए जा रहे उपायों के रूप में राज्य पर्यटन के लिए खुल गया। मीटिंग में सीएम ने यह भी कहा कि मेघालय ने पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए खुद को तैयार किया है और दिल्ली से शिलांग के लिए उड़ानों के संचालन के लिए एक निजी एयरलाइन कंपनी के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओए) भी शामिल किया है, जो पर्यटन पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा।

बैठक में सीएम ने कहा कि दिल्ली से शिलॉन्ग और शिलांग से पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों की राजधानियों के लिए सीधी उड़ान एक बड़ा पर्यटन बाजार खोलेगी। उन्होंने आगे कहा कि भारत के 22 मिलियन बाहर से आने वाले पर्यटक, जो आमतौर पर बाहर उच्च पर्यटन स्थलों की तलाश करते हैं, पूर्वोत्तर में कम कोरोना की स्थिति का लाभ उठा सकते हैं और सुंदर और क्षेत्र की प्राकृतिक सुंदरता का पता लगा सकते हैं।

बिहार चुनाव: नड्डा बोले- पहले नेता जातिवाद की बात करते थे, अब जनता को दिखाना होता है रिपोर्ट कार्ड

नवरात्री में कैसे करें कलश स्थापना, जानें शुभ मुहूर्त और चौघड़िया

गडकरी ने कहा- एकीकृत जल ग्रिड महाराष्ट्र बाढ़ के लिए है बड़ा समाधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -