दिल्ली से बरेली के लिए शुरू हुई डायरेक्ट फ्लाइट, जानिए इसका पूरा शेड्यूल
दिल्ली से बरेली के लिए शुरू हुई डायरेक्ट फ्लाइट, जानिए इसका पूरा शेड्यूल
Share:

नई दिल्ली: मोदी सरकार उड़ान स्कीम यानी उड़े देश का आम नागरिक योजना के तहत देश के कई शहरों से बड़े शहरों के लिए फ्लाइट सर्विस आरंभ कर रही है. इसी क्रम में आज देश की राजधानी दिल्ली से उत्तर प्रदेश के बड़े शहरों में शुमार बरेली के लिए सीधी फ्लाइट सर्विस आरंभ की गई है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्री व बरेली सांसद संतोष गंगवार भी उपस्थित थे.

नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह खरोला, एयर इंडिया सीएमडी राजीव बंसल, नागरिक उड्डयन मंत्रालय की संयुक्त सचिव उषा पढ़ी भी उपस्थित थी. फ्लाइट का शेड्यूल कुछ इस प्रकार होगा- फ्लाइट क्रमांक 9I701 सुबह 8:55 बजे दिल्ली से उड़ान भरेगी, जो अपने मंजिल पर 10 बजे लैंड करेगी. वहीं, फ्लाइट क्रमांक 9I702 सुबह 10:25 बजे बरेली से उड़ान भरेगी जो 11:25 बजे हवाई अड्डे पर लैंड करेगी.

केंद्र सरकार की रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम उड़ान के तहत ही बरेली हवाई अड्डे को कमर्शियल इस्तेमाल के लिए अपग्रेड किया था. बरेली हवाई अड्डे को त्रिशूल मिलिट्री एयरबस के एक हिस्से को कमर्शियल उपयोग करने के लिए डेवलप किया गया है. त्रिशूल मिलिट्री एयरबेस दरसअल भारतीय वायुसेना के तहत आता है. इसके सिविल इस्तेमाल के लिए इसे एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को भूमि दे दी गयी थी, ताकि आम जनता के लिए फ्लाइट सेवा शुरू की जा सके.

NPCIL ने कुडनकुलम परमाणु ऊर्जा परियोजना की दो इकाइयों का किया निर्माण

प्रामाणिक उत्पादों के निर्माण के लिए ईबे इंडिया ने किया केरल आयुर्वेद के साथ सहयोग

गुरुग्राम: एक इमारत में मिले 20 कोरोना मरीज, घोषित हुआ कंटेनमेंट जोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -