लखनऊ से वैष्णो देवी तक चलेगी सीधी बस सेवा

लखनऊ : यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राजधानी लखनऊ से वैष्णों देवी तक सीधी बस सेवा चलाने का का निर्णय लिया है .भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने इसे सराहनीय और ऐतिहासिक बताया है .

बता दें कि राज्य सरकार के इस फैसले की जानकारी देते हुए त्रिपाठी ने कहा कि इस फैसले से हर साल वैष्णों देवी जाने वाले लाखों श्रद्धालुओं को ना सिर्फ सुविधा होगी, बल्कि पर्यटन की दृष्टि से भी अच्छे नतीजे सामने आएंगे.ये फैसला राज्य के गौरवशाली इतिहास में दर्ज होगा. इसके लिए उन्होंने सीएम को साधुवाद का पात्र भी बताया.

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश वैष्णों देवी जाने के लिए कोई सीधी बस सेवा नहीं थी . भीड़ के कारण ट्रेनों में अक्सर रिजर्वेशन और अन्य समस्याओं को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने इस फैसले को मूर्त रूप देने के लिए जम्मू कश्मीर सरकार से अनुबंध करने जा रही है. त्रिपाठी ने बताया कि इस फैसले के बाद अब यूपी की बसें जम्मू कश्मीर जा सकेंगी.वहीं जम्मू कश्मीर की बसें भी यूपी आ सकेंगी.इस कारण तीर्थयात्री अब यूपी रोडवेज की बसों से वैष्णों देवी के साथ ही साथ श्रीनगर, गुलमर्ग, और पहलगांम जैसे पर्यटन स्थल तक भी जा सकेंगे. सरकार का यह फैसला मील का पत्थर साबित होगा .

यह भी देखें

योगी के प्रचार ने किया भाजपा के लिए दमदार काम

भूमाफियाओं पर यूपी सरकार लगाएगी लगाम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -