इस देश में डबल मीनिंग बातें सिखाने के लिए हो रहा है डिप्लोमा

आज के दौर में डबल मीनिंग का दायरा काफी बढ़ चुका हैं. लगभग हरेक इंसान को डबल मीनिंग बातों में मज़ा आता हैं. कोई इंसान यह सब बातें खुलेआम कर जाता हैं तो कोई चोरी-छिपे इन बातों का मज़ा लेता हैं. इन बातों को समझने के लिए इंसान में हाई आई क्यू की ज़रूरत होती हैं. कई लोग जो इन बातों को नहीं समझ पाते उन्हें 'ट्यूबलाइट' के नाम से चिढ़ाया भी जाता हैं.

खबर पता चली हैं कि मेक्सिको में भी भारतीयों की तरह मस्त-मौला लोग रहते हैं. जैसा कि माना जाता हैं सेक्स की बातें ज्यादा खुले वातावरण में नहीं की जा सकती, इसिलए वहाँ भी लोग इशारों में ही बातें करते हैं. इस तरह की गतिविधि को वहाँ एल्बर कहा जाता हैं. वहाँ एल्बर एक ऐसा ट्रेंड बन चुका हैं जहाँ किसी एक बात के कई सारे मतलब निकाल लिए जाते हैं.

इसका चलन बढ़ने के साथ लोगों में भी इसका क्रेज भी बढ़ता जा रहा हैं और बाकायदा लोग इसका मुकाबला कराने लगे हैं. मुकाबले में जीतने वाले व्यक्ति को एल्ब्यूरेरोस यानी कि डबल मीनिंग का उस्ताद कहा जाता हैं. इतनी ही नहीं मेक्सिको की राजधानी मैक्सिको सिटी में डबल मीनिंग की कई सारे कोचिंग क्लासेज भी चलाई जा रही हैं, जिसमें डिप्लोमा कराया जाता हैं. हंसी-ठिठोली करने के लिए विदेशों में लोग एल्बर का ही इस्तेमाल करते हैं. मिसाल के तौर पर आपको एक शब्द बताते हैं, वहाँ लिंग को मिर्च कहा जाता हैं. बाकी का गणित आप खुद लगा लीजिए.

अमेरिका में फेमस हो रहे इस स्पाइडर मैन ने बताई अपनी दास्तान

इस फूल से दूर हो जायेंगे आपकी जिंदगी के सारे दुःख

10000 से भी ज्यादा बीमार बच्चों को ठीक कर चूका है यह स्पाइडर-मैन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -