दीपिका, सौरव की जोड़ी ने स्क्वॉश मिश्रित युगल में अपने नाम किया मेडल

दीपिका पल्लीकल और सौरव घोषाल की इंडियन य जोड़ी ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्क्वॉश के मिश्रित युगल स्पर्धा में रविवार को यहां कांस्य मेडल अपने नाम कर लिया है। भारतीय जोड़ी ने कांस्य पदक के प्लेऑफ मैच में ऑस्ट्रेलिया के लोबन डोना और कैमरून पिले की जोड़ी को सीधे गेमों में 11-8, 11-4 से मात दे दी है।

खास बात यह है कि 2018 गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों का फाइनल इन्हों दोनों जोडिय़ों के मध्य खेला गया था और तब इंडियन जोड़ी ने रजत पदक अपने नाम कर लिया था।  रविवार को कांस्य पदक प्लेऑफ में हालांकि दीपिका और घोषाल ने ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को कोई मौका नहीं दिया और आसानी से मुकाबला अपने नाम  कर चुके है। घोषाल के लिए इन खेलों का यह दूसरा पदक है। उन्होंने इसी हफ्ते पुरुष एकल में कांस्य पदक जीता है, जो इस वर्ग में देश का पहला पदक है।

इसके पहले खबर थी कि इंडिया की स्टार स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल चार वर्ष के उपरांत कोर्ट पर वापसी करने वाली है। 31 वर्ष की दीपिका ने इंडिया के लिए राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन भी करना शुरू कर दिया है। उन्होंने ग्लास्गो में हुए 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में जोशना चिनप्पा के साथ इतिहास रचते हुए गोल्ड मैडल अपने नाम किया था। दो जुड़वा बच्चों की मां दीपिका के पति मशहूर क्रिकेटर दिनेश कार्तिक हैं। दोनों ने 2015 में विवाह किया था।

निक किर्गियोस ने संघर्षपूर्ण जीत से सिटी ओपन के सेमीफाइनल में बनाया स्थान

राष्ट्रमंडल खेल में 200 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंची हिमा

भारत के नाम हुआ 14वां मेडल, पंजाब के लाल ने कर दिखाया कमाल

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -