दीपा करमाकर की गोल्ड से हुई तुर्की में वापसी

Jul 09 2018 10:20 AM
दीपा करमाकर की गोल्ड से हुई तुर्की में वापसी

दिल्ली:  रियो ओलम्पिक में मामूली अंतर से पदक से चूक कर ऐतिहासिक चौथा स्थान हासिल करने वाली स्टार जिम्नास्ट दीपा करमाकर ने लगभग दो साल के बाद वापसी करने वाली स्टार जिमनास्ट दीपा कर्माकर ने रविवार को तुर्की में वर्ल्ड चैलेंज कप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. दीपा ने जिमनास्टिक की वॉल्ट स्पर्धा में 14.150 अंक के साथ पहला स्थान हासिल किया. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने भी दीपा को जीत पर बधाई दी है.

 

बता दें कि त्रिपुरा की 24 वर्षीय दीपा 2016 के रियो ओलम्पिक की वॉल्ट स्पर्धा में चौथे स्थान पर रही थीं. उन्होंने तुर्की में 14.150 अंकों के साथ स्वर्ण जीता जो वल्र्ड चैलेंज कप में उनका पहला पदक है क्वालिफिकेशन राउंड में वह 13.400 के साथ शीर्ष पर थीं.   दीपा क्वालिफिकेशन में 11.850 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रही हैं.

 

रियो ओलंपिक के बाद दीपा को चोट लग गई थी. उसके बाद उनकी सर्जरी हुई और दोबारा फिटनेस हासिल करने में ज्यादा समय लगने के कारण वह ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा नहीं ले सकीं. दीपा को अगस्त में जकार्ता में होने वाले एशियाई खेलों के लिए 10 सदस्यीय भारतीय जिम्नास्टिक्स टीम का हिस्सा बनाया गया हैै. वह विश्व स्तर पर स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय जिम्रास्ट हैं.

यह कारनामा करने वाले धोनी बने पहले खिलाड़ी

पाकिस्तान से सीरीज हारा ऑस्ट्रेलिया

रोहित से पीछे है अब कई दिग्गज़

 

?