दिनेश कार्तिक का खुलासा, जानिए क्या है टीम की सबसे मजबूत कड़ी ?
दिनेश कार्तिक का खुलासा, जानिए क्या है टीम की सबसे मजबूत कड़ी ?
Share:

 

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक द्वारा वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन के राज का खुलासा किया गया है और उन्होंने कहा है कि सभी 15 खिलाड़ी टीम से इस तरह से जुड़े हैं कि किसी को भी अगले मैच में मौका दिया जा सकता है. प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ी और स्क्वॉड के अन्य खिलाड़ी एक जैसा ही अभ्यास करते हैं और मौका मिलने का इंतजार खिलाड़ी करते हैं.

कार्तिक ने बताया कि, 'इस टीम के सभी 15 खिलाड़ी यह मानकर प्रत्येक मैच की तैयारी कर रहे हैं कि वह कभी भी खेल सकते हैं, कार्तिक ने आगे कहा कि मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि हमें मुट्ठीभर ही मौके मिलते हैं और जाहिर है जब वे हमें बताते हैं कि हम नहीं खेल रहे हैं, तब ही हमें जानकारी मिलती है कि हम हम खेल रहे हैं या नहीं. हालांकि इसके बाद हम इस तरह से अभ्यास करते हैं कि जैसे मानो हम अंतिम एकादश में शामिल हो सकते हैं. 

कार्तिक ने कहा कि वास्तव में, यह कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की एक खासियत है कि बल्लेबाजों और गेंदबाजों को पूरा अभ्यास उनके द्वारा कराया जाता है, चाहे वह अंतिम एकादश में है या नहीं. जबकि इसके अलावा न खेलने वाले खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा ही किया जाता है.

WC 2019 : राहुल-रोहित के शतकों से जीता भारत, इस टीम से होगा सेमीफाइनल

आखिर क्यों धोनी के मुहं से निकला खून, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें

WC 2019 : जीत के साथ वेस्टइंडीज की विदाई, लेकिन इस बात से खुश नहीं है 'यूनिवर्सल' बॉस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -