जल्द ही शादी के परिणय सूत्रों में बंधेंगे कार्तिक
जल्द ही शादी के परिणय सूत्रों में बंधेंगे कार्तिक
Share:

भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक का जन्म 01 जून 1985 को चेन्नई में हुआ था. आज वे अपना 30वां बर्थडे मनाएंगे. सन 2004 में क्रिकेट में डेब्यू करने वाले इस विकेटकीपर-बैट्समैन की प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा हमेशा पर्सनल लाइफ चर्चा में रही. बता दे इन दिनों स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लिकल के साथ अपनी लव-लाइफ को आगे बढ़ा रहे कार्तिक इसी साल शादी कर सकते हैं. ये उनकी दूसरी शादी होगी. पहली शादी सफल नहीं होने के कारण डरे हुए कार्तिक ने 2014 में एक इवेंट के दौरान कहा था कि अब कोई डर नहीं है और वो शादी के लिए तैयार हैं.

क्रिकेट करियर - 1) 2002 में 17 साल की उम्र में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू. 2) 2004 में अंडर-19 क्रिकेट टीम में खेले और इसी साल भारतीय टीम में सिलेक्ट हुए. 3) शुरुआत में कार्तिक भारतीय टेस्ट टीम के रेग्युलर विकेटकीपर रहे. 4) अब तक 23 टेस्ट मैचों में 1000 रन बना चुके हैं. 129 रन का बेस्ट स्कोर ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ 2007 में बनाया. 5) टेस्ट में 51 कैच लपके और 5 स्टम्पिंग कीं. 6) 71 वनडे में 1313 रन. 79 बेस्ट स्कोर 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ. 49 कैच लिए और 7 स्टम्पिंग.

व्यतिगत जीवन -

तमिलनाडु के स्टार विकेटकीपर दिनेश कार्तिक और क्रिकेटर मुरली विजय कभी अच्छे दोस्त हुआ करते थे. दोनों ने साथ ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला. आईपीएल में भी कुछ समय तक ये खिलाडी साथ खेले, लेकिन अब ये दोनों एक-दूसरे से बात करना तक पसंद नहीं करते. कारन ये था कि 2007 में कार्तिक ने अपने बचपन की दोस्त निकिता से शादी की थी. कार्तिक और निकिता के परिवार आपस में दोस्त थे. साथ खेलते-खेलते दोनों का प्यार बढ़ा और बात शादी तक पहुंच गई, लेकिन इस स्टोरी का जल्द ही एंड भी हो गया. 2012 यानी आईपीएल-5 के दौरान कार्तिक और निकिता साथ घूमे.

इसी दौरान निकिता का अफेयर कार्तिक के साथी क्रिकेटर मुरली विजय से हो गया. जैसे ही ये बात कार्तिक को पता चली उन्होंने निकिता को तलाक देने का फैसला कर लिया. तलाक के वक्त निकिता प्रेग्नेंट थीं. तलाक होते ही निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली. वहीं, कार्तिक इस धोखे से इतने आहत थे कि उन्होंने कभी बेटे नवीन पर हक जताने की कोशिश नहीं की. दीपिका पल्लिकल के साथ की सगाई पर्सनल लाइफ में बुरे दौर से गुजर रहे कार्तिक को स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लिकल का साथ मिला. नवंबर 2013 में इनकी सगाई हुई थी. इससे पहले इन्होंने करीब एक साल तक एक-दूसरे को डेट किया, लेकिन अपने रिश्ते को मीडिया से दूर रखा.

अक्टूबर 2014 में एक इवेंट के दौरान कार्तिक-दीपिका ने कहा कि वो अगले साल यानी 2015 में शादी कर सकते हैं. तब कार्तिक ने कहा था, "मैं शादी के लिए तैयार हूं. दीपिका पहले से शादी के लिए अपनी इच्छा जाहिर कर चुकी थीं और अब तारीख भी निश्चित कर ली गई है. हमारे बीच अच्छा तालमेल है. अब हमें कोई डर नहीं और इस नई पारी के लिए तैयार हैं". बता दे अभी हाल में हुए आईपीएल में RC ने नीलामी में दिनेश कार्तिक को 10 करोड़ 50 लाख में खरीदा था. इस हुए 2015 के आईपीएल में दिनेश ने 16 मैच खेलकर 141 रन बनाये, इनमे 15 चौके और 4 छक्के शामिल है. उनका स्कोर औसत 12.81 रहा.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -