दिनेश कार्तिक होंगे केकेआर के नए कप्तान
दिनेश कार्तिक होंगे केकेआर के नए कप्तान
Share:

मुंबई:  इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें संस्करण के पहले, दिनेश कार्तिक को कोलकाता नाइट राइडर्स का नया कप्तान नियुक्त किया गया है, केकेआर फ्रैंचाइजी ने रविवार (4 मार्च) को यह घोषणा की.  इस साल की नीलामी में नाइट राइडर्स ने 7.4 करोड़ रुपये में इस 32-वर्षीय खिलाड़ी को ख़रीदा था. केकेआर की कप्तानी की दौड़ में रोबिन उथप्पा का नाम भी शामिल था, जिन्हे अभी उपकप्तान बनाया गया है.

कार्तिक को इससे पहले घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु की टीम की कप्तानी का अनुभव हासिल है. वे पिछले साल की दुलीप ट्रॉफी विजेता टीम इंडिया रेड के भी कप्तान थे. कार्तिक ने कप्तान बनने के बाद एक इंटरव्यू में कहा "आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व करना  एक सम्मान है और मैं इस नई चुनौती के लिए तत्पर हूं. मैं ऐसी टीम में शामिल होने के बारे में उत्साहित हूं, जिसमें अनुभव और युवाओं का एक अच्छा संयोजन है. मैं ब्रांड केकेआर और केकेआर प्रशंसकों के लाखों लोगों का प्रतिनिधित्व करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करूंगा."

गौरतलब है कि, खिलाड़ियों की नीलामी के बाद से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि, केकेआर की कप्तानी किसके हाथ में जाएगी. कंगारू बल्लेबाज क्रिस लिन को लेकर भी माना जा रहा था कि केकेआर ने उन्हें कप्तान बनाए जाने से की सोच से ही अपने साथ रखा है लेकिन उनकी चोट ने इस गुंजाइश को खत्म कर दिया था.

मुंबई टी 20 लीग में लगी रहाणे की बोली

टेस्ट मैच: हार की कगार पर अफ्रीका

40वीं बार हैटट्रिक लेने वाले एक नहीं दो बॉलर्स से मिलिए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -