बॉल टेम्परिंग में दिनेश चांदीमल को ICC की कड़ी सज़ा

Jul 17 2018 09:53 AM
बॉल टेम्परिंग में दिनेश चांदीमल को ICC की कड़ी सज़ा

दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वेस्टइंडीज दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ बॉल टेंपरिंग मामले में श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल, कोच चंदिका हाथुरूसिंघे और मैनेजर असांका गुरूसिंघा पर  दक्षिण अफ्रीका दौरे के पहले चार वनडे और दो टेस्ट का प्रतिबंध लगा दिया गया है. तीनों को खेल भावना के विपरीत आचरण का दोषी पाया जाने के बाद यह निलंबन लगाया गया है.

 

आईसीसी ने इससे पहले चंडीमल को एक टेस्ट के लिए निलंबित किया था. चंडीमल ने खुद को पाक साफ बताते हुए आईसीसी में सजा के खिलाफ अपील की थी, जिसे खारिज कर दिया गया. स्वतंत्र न्यायिक आयुक्त माइकल बेलोफ ने तीनों पर आठ निलंबन अंक लगाए जिसके मायने हैं कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले चार वनडे और दोनों टेस्ट से बाहर रहेंगे.

 

तीनों को आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने 19 जून को आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.3.1 के उल्लंघन का दोषी पाया जो खेल भावना के विपरीत आचरण से संबंधित है. न्यायिक आयुक्त द्वारा दी गई व्यवस्था के तहत तीनों सहयोगी स्टाफ भी निलंबित रहेंगे’’ इन तीनों पर छह डिमेरिट अंक भी लगाये गए हैं. इसके बाद आईसीसी के बयान में कहा गया, ‘‘आठ निलंबन अंक के मायने दो टेस्ट , चार वनडे या आठ वनडे और टी 20 से निलंबन है.

फाइनल : वनडे में आज हिंदुस्तान दोहराएगा टी-20 का कारनामा

क्रोएशिया का सपोर्ट कर ट्रोल हुए हरभजन

वीडियो : क्रिकेट अम्पायर की इन हरकतों ने जब दर्शकों को किया लोटपोट

 

?